केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका, पार्टी ने बुलाई आपात बैठक

06:09 pm Apr 16, 2023 | सत्य ब्यूरो

केजरीवाल से यह पूछताछ दिल्ली की शराब नीति बनाने और उसे लागू करने में हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर हो रही है। इस दौरान पार्टी को अरविंद की गिरफ्तारी का डर लगा हुआ है।  

इस डर को देखते हुए पार्टी ऑफिस में एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है। आप की यह बैठक पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बुलाई है। इस बैठक में गोपाल राय के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, शैली ओबरॉय, आले अहमद, समेत तमाम पार्टी नेता मौके पर मौजूद रहे।

इससे पहले दिन में भगवंत मान, राघव चड्ढा,संजय सिंह ने सीबीआई के दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने तमाम नेताओं को डिटेन कर लिया। नेताओँ के अलावा सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओँ को भी भी पुलिस ने डिटेन किया।  

राघव चड्ढ़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी केजरीवाल फोबिया से ग्रसित है। उनके डर की वजह से ही बीजेपी इस तरह की हरकत पर उतर आई है, यह कायराना हरकत है, हम जेल जाने से नहीं डरते।

केजरीवाल, सीबीआई के दफ्तर जाने से पहले महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पहुंचे। केजरीवाल ने एक ट्वीट भी किया और लिखा, ‘हम बापू के बताए रास्ते पर हैं, अन्याय, जुल्म के खिलाफ हम सत्य के रास्ते पर हैं, अंत में जीत सत्य की होगी’।

आप विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी सीबीआई पर निशाना साधते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री के पास कोई विकल्प नहीं है, अगर वे जवाब देंगे तो सीबीआई कहेगी कि जवाब नहीं मिला, और अगर नहीं देते हैं तो सीबीआई कहेगी कि उन्होंने जवाब देने से मना कर दिया।

केजरीवाल को बीते शुक्रवार को सीबीआई की तरफ से नोटिस दिया गया था, और सीबीआई के दिल्ली दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि शराब नीति कोई घोटाला ही नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार पर विपक्ष के नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों को दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया था और कहा था विपक्षी नेताओं को झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है।