दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद सीमा सील 

09:36 pm May 25, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना मामले के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद सीमा सील कर दी। इससे सीमा पर ज़बरदस्त जाम लग गया है। 

ग़ाज़ियाबाद प्रशासन ने कहा है कि सिर्फ़ उन्ही लोगों को सीमा पार जाने की अनुमति होगी, जिन्होंने पास ले रखा है। इसके अलावा आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को भी आने जाने की इजाज़त दी जा सकती है। 

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने पहले ही बंद कर दिया था और दिल्ली से लोगों का आना जाना बंद कर दिया था। दिल्ली ने भले ही यूपी से लगने वाली सीमा खोल दी थी, नोएडा ने अपने सीमा नहीं खोली है। ग़ाज़ियाबाद की तरह ही यहाँ भी पास वाले लोगों और जरूरी कार्य से जुड़े लोगों को एंट्री दी जा रही है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। हाल यह है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विस्फोटक स्थिति का सामना करने के लिए सरकारी ही नहीं, निजी अस्पतालों में बिस्तरों का इंतजाम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सोमवार से 2000 से ज़्यादा बेड प्राइवेट सेक्टर के अस्पतालों में उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा, ‘प्राइवेट अस्पतालों में 20 फ़ीसदी बेड कोरोना के लिए होंगे। सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में मिलाकर 4500 बेड हैं। इनमें से 2000 बेड इस्तेमाल हो रहे हैं बाक़ी खाली हैं। कुछ दिनों में बेड की संख्या और बढ़ाई जाएगी।’