एमसीडी में आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने गुंडागर्दी की: बीजेपी

05:33 pm Jan 06, 2023 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में हुए हंगामे को लेकर बीजेपी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने सदन में गुंडागर्दी की। दिल्ली में बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, केंद्रीय मंत्री और सांसद मीनाक्षी लेखी इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए उतरे और अपना पक्ष रखा जबकि इसके जवाब में आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज और विधायक अतिशी मार्लेना ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

बता दें कि मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ दिलाए जाने के मुद्दे पर सदन में जबरदस्त हंगामा हुआ और बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षद भिड़ गए। इस दौरान दोनों दलों ने एक-दूसरे पर उनके पार्षदों की पिटाई करने का आरोप लगाया। 

बीजेपी ने अपनी महिला पार्षदों को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सामने बुलाया और बताया कि सदन में हुए हंगामें में उन्हें चोट पहुंची है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने शराब पी हुई थी। 

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बीजेपी के एक पार्षद के पांव में फ्रैक्चर हुआ है, एक महिला पार्षद के हाथ में चोट है और कुछ और पार्षद भी घायल हुए हैं। सदन में जिस तरह से आज अराजक हालात बने, ऐसा कभी नहीं हुआ होगा। लेखी ने कहा कि यह उनलोगों ने किया जो अपने आप को सत्ता में अराजक कहकर आए हैं और अरविंद केजरीवाल खुद को अराजक कहते भी हैं।

सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि एमसीडी में मनोनीत पार्षदों को एल्डरमैन कहा जाता है। उन्होंने कहा कि संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि मनोनीत पार्षद पहले शपथ नहीं ले सकते। वर्मा ने कहा कि अगर मनोनीत पार्षद पहले शपथ ले लेते और फिर निर्वाचित पार्षद शपथ लेते और उसके बाद मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव होता तो इसमें कोई दिक्कत नहीं थी। 

वर्मा ने कहा कि जब पहले मनोनीत पार्षद ने शपथ ली, तो किसी ने कुछ नहीं बोला लेकिन जैसे ही दूसरे मनोनीत पार्षद ने शपथ ली, आम आदमी पार्टी का एक व्यक्ति  माइक तोड़ने के लिए पहुंच गया और हमारे पार्षद को मारने लगा। माइक तोड़ने में उसका हाथ कट गया।  

वर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह गलत हैं और हम चाहते हैं कि जल्दी से जल्दी दिल्ली के सभी पार्षदों को शपथ दिलाई जाए और दिल्ली को जल्दी मेयर मिले। 

सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि पुलिस सारे वीडियो की पड़ताल कर रही है और वह इस मामले में जांच करेगी। तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के गुंडे पूरी तैयारी के साथ आए थे। इनके पास ब्लेड जैसे धारदार हथियार थे, जिससे उन्होंने बीजेपी के पार्षदों को मारा है और वे बवाल करने के इरादे से ही आए थे।

बहरहाल, एमसीडी के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव हंगामे की वजह से टल गया। अब मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए नई तारीख घोषित की जाएगी।