दिल्ली में किराने की दुकानें 24 घंटे खोलने की इजाजत: केजरीवाल 

09:36 am Apr 08, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

कोरोना वायरस के कारण किये गये संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार की तैयारियों को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप राज्यपाल अनिल बैजल ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस की। उप राज्यपाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनियों को अनुमति दी है कि वे अपने सामान की डिलीवरी कर सकती हैं।  

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कुल 36 केस सामने आये हैं, जिनमें से 26 केस विदेशों से आए लोगों के हैं और बाक़ी के 10 केस संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमें इस वायरस को फैलने से रोकने होगा। 

केजरीवाल ने कहा, ‘लोग अपने घरों में ही रहें। दूध, फल, सब्जी, किराने का सामान आप तक पहुंच सके, इसके लिये सरकार लोगों को ई-पास दे रही है। जिन लोगों को ई-पास की ज़रूरत है, वे लोग 1031 नंबर पर फ़ोन करके वॉट्सऐप पर ही ई-पास प्राप्त कर सकते हैं।’ 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के सभी डीएम, डीसीपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई है और अब हर एसडीएम और एसीपी की यह ड्यूटी होगी कि वे यह तय करें कि उनके इलाक़े में किराने, दवाइयों, सब्जियों-फलों की दुकानें खुलें और उनमें सामान हो। अगर दुकानदार 24 घंटे तक दुकान खोलना चाहते हैं तो वे ऐसा कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि सरकार मोहल्ला क्लीनिक को बंद नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों से अपील करते हैं कि वे सरकार का सहयोग करें।