दिल्ली एम्स के डॉक्टर और उनकी 9 माह की गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव

10:08 pm Apr 02, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली एम्स के एक डॉक्टर और उनकी 9 माह की गर्भवती पत्नी में कोरोना की पुष्टि हुई है। उनकी पत्नी भी एम्स में ही डॉक्टर हैं। रिपोर्टों में कहा गया है कि उनकी डेलीवरी एम्स में ही कराई जाएगी। दोनों को हॉस्पिटल के आइसोलेश वार्ड में भर्ती कराया गया है। अब उनके परिवार के लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी। 

दोनों डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दिल्ली में अब तक आठ ऐसे मामले आ चुके हैं जिसमें डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक दिन पहले ही तीन डॉक्टरों में इसकी पुष्टि हुई थी। इसमें से दो डॉक्टर सफदरजंग हॉस्पिटल के थे। एक डॉक्टर सरदार वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल के थे। 

दो दिन पहले ही यानी 31 मार्च को दिल्ली सरकार के हॉस्पिटल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट के एक डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके एक दिन बाद यानी बुधवार को उस हॉस्पिटल की ओपीडी, कार्यालय और लैब को बंद कर दिया गया। डॉक्टर के संपर्क में जो लोग आए थे उनको क्वरेंटाइन किया गया। संक्रमित 35 वर्षीय डॉक्टर को डॉ. बाबा साहब आंबेडकर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर की पत्नी और बच्चे को लोक नायक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। 

इससे पहले भी दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लिनिक के एक डॉक्टर दंपती में इस वायरस का संक्रमण पाया गया था। माना जाता है कि उन्हें यह संक्रमण सउदी अरब से लौटे एक मरीज से लगा था जो उनसे इलाज कराने आए थे। बता दें कि दिल्ली में अब तक कम से कम कोरोना पॉजिटिव के 152 मामले आ चुके हैं। देश भर में ऐसे मामलों की संख्या 2000 से ज़्यादा हो गई है और 50 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है।