दिल्ली: पित्ज़ा डिलीवरी ब्वॉय कोरोना वायरस से संक्रमित, हड़कंप

06:53 pm Apr 16, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली में एक पित्ज़ा डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद हड़कंप मच गया है। इसके बाद दक्षिणी दिल्ली के एक इलाक़े के 72 घरों में रहने वाले सभी परिवारों को सेल्फ़-क्वरेंटीन होने का आदेश जिला प्रशासन की ओर से दिया गया है। यह डिलीवरी ब्वॉय मालवीय नगर इलाक़े में स्थित एक प्रसिद्ध पित्ज़ा कंपनी के आउटलेट में काम करता है। 

जिलाधिकारी ने कहा, ‘हमें ऐसे 72 घर मिले हैं, जिन्होंने इस पित्ज़ा आउटलेट से बीते कुछ दिनों में ऑर्डर मंगवाए थे। इसलिए हमने इन घरों में रहने वाले लोगों से सावधानी बरतने और सेल्फ़-क्वरेंटीन में रहने के लिए कहा है।’ 

हालांकि उन्होंने कहा कि घबराने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि जिला प्रशासन ने सभी डिलीवरी ब्वॉयज़ से मास्क पहनने और ऑर्डर डिलीवर करने के दौरान सुरक्षा संबंधी बातों का ध्यान रखने के लिए कहा था। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से क्वरेंटीन के आदेश का पालन करना ज़रूरी है। 

दक्षिणी दिल्ली जिले के जिलाधिकारी बी.एम.मिश्रा ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस को बताया, ‘इस पित्ज़ा आउटलेट में काम करने वाले 16 लोगों को भी क्वरेंटीन किया गया है। ऐसे सभी घरों के बारे में पूरी जानकारी इकट्ठा की जा रही है, जहां इस आउटलेट के जरिये डिलीवरी की गई थी।’ 

कोरोना पॉजिटिव आये डिलीवरी ब्वॉय का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसके संपर्क में आये लोगों की मॉनिटरिंग की जा रही है। इस आउटलेट के द्वारा ज़ोमेटो के जरिये भी फ़ूड डिलीवरी की गई है। ज़ोमेटो का कहना है कि इस इलाक़े में उसके साथ काम करने वाले सभी डिलीवरी ब्वॉय का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है।