सोनिया गांधी से मिले दानिश अली, कांग्रेस में जल्द हो सकते हैं शामिल 

10:43 am Mar 15, 2024 | सत्य ब्यूरो

सांसद दानिश अली ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी से गुरुवार को मुलाकात की है। सूत्रों का कहना है कि दानिश अली बहुत जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। वह लोकसभा चुनाव 2024 में अमरोहा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। 

सोनिया गांधी से हुई इस मुलाकात के बाद सांसद दानिश अली ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि अमरोहा से लोकसभा में अपनी दूसरी पारी के लिए त्याग की प्रतिमूर्ति सोनिया गांधी का आशीर्वाद पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। 

उनका दिल भारत के गरीबों के लिए धड़कता है। यह उनकी अध्यक्षता वाली एनएसी थी जिसने मनरेगा, आरटीआई, शिक्षा का अधिकार, खाद्य सुरक्षा विधेयक जैसे ऐतिहासिक गरीब-समर्थक और पारदर्शिता कानूनों को लागू करवाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। 

सामने आई जानाकारी के मुताबिक दानिश अली अगले कुछ दिनों में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस की लोकसभा चुनावों के लिए आने वाली सूचियों में उनका नाम हो सकता है। दानिश अली 2019 का लोकसभा चुनाव बसपा के टिकट पर लड़ कर जीत चुके हैं। 

वह बसपा के टिकट पर अमरोहा से सांसद चुने गए थे लेकिन बाद के दिनों में बसपा से उनका मोह भंग होने लगा और वे कांग्रेस के करीब होते गए। बसपा ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है। 

दानिश अली उस समय अचानक से चर्चा में आए थे जब भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने उन्हें लोकसभा में अपमानजनक शब्दों से संबोधित किया था। इस घटना के बाद राहुल गांधी ने उनसे मुलाकात की थी। माना जाता है कि इस घटना के बाद राहुल गांधी से उनकी अच्छी दोस्ती हो गई और वे कांग्रेस के करीब हो गए हैं।