दिल्ली: आईटीबीपी, सीआरपीएफ़, बीएसएफ़ के कई जवान कोरोना से संक्रमित

06:18 pm May 05, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 45 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दिनों ये सभी जवान दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ तैनात थे। इनमें से 43 जवान 22वीं बटालियन के हैं जबकि 2 जवान 50वीं बटालियन के हैं। एहतियाती क़दम उठाते हुए 167 जवानों को क्वरेंटीन किया गया है। 

न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक़, आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडे ने बताया कि 22वीं बटालियन के 76 जवानों को आईटीबीपी के दिल्ली स्थित छावला सेंटर में क्वरेंटीन किया गया है। इसके अलावा 50 वीं बटालियन के 91 जवानों को भी छावला में ही क्वरेंटीन किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। 

इसके अलावा मंगलवार को दिल्ली स्थित आर्मी के रिसर्च एंड रेफ़रल हॉस्पिटल में भर्ती 24 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इनमें रिटायर हो चुके और सेना में कार्यरत लोग शामिल हैं। 

सीआरपीएफ़ के 144 जवान संक्रमित 

अब तक सीआरपीएफ़ के 144 जवानों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ चुका है। इसमें दिल्ली स्थित सीआरपीएफ़ की 31 वीं बटालियन के 135 जवान भी शामिल हैं। सीआरपीएफ़ के अतिरिक्त निदेशक जनरल जावेद अख़्तर के स्टेनोग्राफर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 3 मई को मुख्यालय को सील कर दिया गया था। 

इससे पहले सोमवार को सहस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 13 जवान कोरोना से संक्रमित हो गए थे। इन सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा दिल्ली और त्रिपुरा में तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ़) के 54 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।