8 फ़रवरी को पता चलेगा नज़फगढ़ शाहीन बाग़ के साथ है या भारत माता के बेटों के साथ: शाह

09:30 am Jan 30, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाहीन बाग़ को लेकर आ रहे बीजेपी नेताओं के अंधाधुंध और बेलगाम बयानों से अब यह साफ़ हो गया है कि पार्टी मतदान की तारीख़ तक इसी मुद्दे पर चुनाव प्रचार करेगी। दिल्ली के नज़फगढ़ में बुधवार शाम को गृह मंत्री अमित शाह ने एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘8 तारीख को जब आप मतदान करें, तो ऐसा मत सोचना कि आपका एक वोट अजीत भाई को विधायक बनाएगा। आपका एक वोट पूरे देश भर में यह संदेश देगा कि नज़फगढ़ शाहीन बाग़ वालों के साथ हैं या भारत माता के बेटों के साथ।’ अजीत खड़खड़ी नज़फगढ़ से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। 

शाह ने चुनावी जनसभा में कहा, ‘केजरीवाल और उनकी पार्टी ने लोगों को भड़काया और दंगे कराये। आज भी मनीष सिसोदिया कहते हैं कि वे शाहीन बाग़ के साथ खड़े हैं।’ उन्होंने कहा कि वह केजरीवाल से पूछते हैं कि वह शाहीन बाग़ के साथ खड़े हैं या नहीं। शाह ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने कन्हैया कुमार और उमर ख़ालिद पर केस चलाने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने दुहराया कि बटन यहां दबे और करंट शाहीन बाग़ में लगे। 

दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे: चुघ 

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली के सह प्रभारी तरुण चुघ ने कहा है कि वह दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे। चुघ ने ट्वीट कर कहा, ’हम दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे और यहां आईएसआईएस जैसा मॉड्यूल लागू नहीं होने देंगे जिसमें बच्चों और महिलाओं का इस्तेमाल किया जाता है।’ चुघ ने आगे कहा, ‘शाहीन बाग़ के आंदोलनकारी मुख्य सड़कों को जाम कर लोगों के मन में डर पैदा कर रहे हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे (हम दिल्ली को नहीं जलने देंगे)।’ 

इससे पहले पश्चिमी दिल्ली के बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग़ के धरने को लेकर, ‘ये लोग आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों से रेप करेंगे’ का बयान दिया था।

 बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शाहीन बाग़ को तौहीन बाग़ कहा था। इसी तरह तमाम बीजेपी नेताओं के बयान शाहीन बाग़ को ही लेकर आए हैं। केंद्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नागरिकता क़ानून के नाम पर लोगों को भड़का रही हैं और अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शाहीन बाग़ के लोगों के साथ खड़े हैं।