+
स्वाति मालीवाल को सीएम केजरीवाल के बंगले पर किसने पीटा, वो चुप क्यों हैं

स्वाति मालीवाल को सीएम केजरीवाल के बंगले पर किसने पीटा, वो चुप क्यों हैं

दिल्ली में आप नेता और सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सोमवार सुबह कथित तौर पर बदसलूकी की गई। उन्हें पीटे जाने का आरोप है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस को दो इमरजेंसी कॉल मिली। लेकिन अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। पुलिस जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस को सोमवार सुबह लगातार दो कॉल आईं, दोनों सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास से आईं थीं। फोन पर कथित तौर पर आप सांसद स्वाति मालीवाल होने का दावा करने वाली कॉल करने वाली महिला ने आरोप लगाया कि उसे सीएम निवास पर पीटा गया है। महिला ने इमरजेंसी सेवा को भी कॉल किया। इसी में से एक कॉल में महिला ने दावा किया कि उस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने हमला किया है। स्वाति मालीवाल का इस मुद्दे पर कोई बयान या ट्वीट सामने नहीं आया है। उनके एक्स हैंडल पर 11 मई के बाद कोई ट्वीट नहीं है।

इसके बाद मौके पर दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची और स्वाति मालीवाल को थाने ले आई। प्रोटोकॉल के मुताबिक दिल्ली पुलिस बिना पूर्व अनुमति के मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश नहीं कर सकती। इसलिए स्वाति मालीवाल के आरोपों की पुष्टि नहीं हो पा रही।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "सुबह 9:34 बजे सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें एक महिला ने कहा कि उसके साथ मुख्यमंत्री के घर पर मारपीट की गई। कुछ देर बाद मैडम सिविल लाइंस थाने आईं, लेकिन वह चली गईं।" उन्होंने कहा कि वह बाद में शिकायत दर्ज कराएंगी।''

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आप नेता स्वाति मालीवाल सोमवार सुबह अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचीं। लेकिन उनके निजी स्टाफ ने उन्हें मिलाने से मना कर दिया। इसके बाद सुबह ही मालीवाल ने पुलिस कंट्रोल रूम से संपर्क कर मदद मांगी। उनकी कॉल नॉर्थ पुलिस कंट्रोल रूम में ट्रांसफर कर दी गई। वहां से पुलिस फिर सीएम आवास पहुंची।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस डायरी में जो एंट्री है, उसके मुताबिक कथित तौर पर मुख्यमंत्री के घर से की गई दो पीसीआर कॉल का विवरण है। पहली कॉल में, कॉल करने वाले ने दावा किया कि वे मुख्यमंत्री के आवास पर हैं, जहां मुख्यमंत्री का उनके सहयोगी विभव कुमार के साथ झगड़ा हुआ था। दूसरी कॉल आने पर पुलिस डायरी की एंट्री को ठीक किया गया। कॉल करने वाले की पहचान एक महिला के रूप में करते हुए, डायरी एंट्री में कहा गया कि वह "मुख्यमंत्री आवास पर थीं, जहां उन्होंने बिभव कुमार को उन्हें बेरहमी से पीटने का निर्देश दिया था।"

विभव कुमार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक थे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा एक मामले में पूछताछ के बाद पिछले महीने उन्हें उनकी सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया था, जिसमें उन पर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप था।

पुलिस जब मौके पर पहुंची और एसएचओ ने मालीवाल से बात की तो वो पुलिस के साथ थाने जाने को तैयार हो गईं। इसी दौरान मालीवाल पर हमले की खबरें फैलने लगीं। सूत्रों ने बताया कि कुछ देर की पूछताछ के बाद स्वाति मालीवाल पुलिस स्टेशन से चली गईं। अभी तक कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है। स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हैं। अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता वाली आम आदमी पार्टी द्वारा उन्हें नामांकित किए जाने के बाद वह राज्यसभा सांसद बन गईं। केजरीवाल की गिरफ्तारी पर वो चुप रहीं। इधर कई दिनों से वो सक्रिय भी नजर नहीं आ रही थीं। अभी तक इस मुद्दे पर उनका कोई बयान सामने नहीं आया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें