+
एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने पर दिल्ली में सीआरपीएफ़ मुख्यालय सील

एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने पर दिल्ली में सीआरपीएफ़ मुख्यालय सील

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ़ के मुख्यालय में काम करने वाले एक ड्राइवर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद भवन को सील कर दिया गया है। अब अगले आदेश तक इस भवन में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं होगी। 

दिल्ली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ़ के मुख्यालय में काम करने वाले एक ड्राइवर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद भवन को सील कर दिया गया है। अब अगले आदेश तक इस भवन में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं होगी। 

सीआरपीएफ़ में एक बटालियन के 122 जवानों में शनिवार को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके बाद मयूर विहार फ़ेज-3 स्थित इस 31वें बटालियन को पूरी तरह से सील कर दिया गया था। देश में सबसे पुराने अर्द्धसैनिक बलों में से एक सीआरपीएफ़ के इस बटालियन के कई और जवानों की जाँच रिपोर्ट अभी आनी बाक़ी है। एक बटालियन से इतनी संख्या में कोरोना पॉजिटिव का केस आना काफ़ी चिंताजनक है। बता दें कि उस बटालियन में क़रीब 1000 जवान रहते हैं। 

अभी हाल ही में देश में नीति निर्धारण करने वाली टॉप संस्था नीति आयोग को भी तब सील कर दिया गया था जब एक अफ़सर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। नीति आयोग के उप सचिव (प्रशासन) अजित कुमार ने कहा था कि एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आने के बाद सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया। उन्होंने कहा था कि जो कर्मचारी कार्यालय आए थे उनको वापस घर भेज दिया गया। बता दें कि नीति आयोग का प्रमुख प्रधानमंत्री हैं। इसका मुख्यालय नई दिल्ली में संसद मार्ग पर है। योजना आयोग को ख़त्म कर जनवरी 2015 में नीति आयोग का गठन किया गया। 

तब नीति आयोग की तरफ़ से कहा गया था कि भवन को पूरी तरह से डिसइंफेक्ट यानी वायरस मुक्त करने के बाद ही खोला जाएगा। 

अब सीआरपीएफ़ मुख्यालय में ऐसा ही मामला आने के बाद माना जा रहा है कि पूरे भवन को डिसइंफेक्ट किया जाएगा और उसके बाद ही इसको खोलने की अनुमति दी जाएगी। फ़िलहाल संक्रमित ड्राइवर के संपर्क में आए दूसरे स्टाफ़ की पहचान की जा रही है जिससे उन्हें क्वॉरंटीन में भेजा जा सके। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें