बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर का निधन

10:28 am Apr 30, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया है। कपूर को बुधवार को मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 67 साल के कपूर 2018 से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे और अपने इलाज के लिए एक साल तक अमेरिका में रहे थे। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर कपूर के निधन की पुष्टि करते हुए कहा, ‘ऋषि कपूर चले गए, मैं टूट चुका हूं।’

फ़िल्म जगत के लिए यह दो दिन में बेदम कर देने वाला दूसरा झटका है। बुधवार को अभिनेता इरफ़ान ख़ान ने इस संसार को अलविदा कह दिया था और आज ऋषि कपूर भी चले गए। दोनों अभिनेताओं के जाने से मायानगरी और फ़िल्मी दुनिया में शोक का माहौल है। 

ऋषि कपूर के भाई रणधीर कपूर ने बुधवार को कहा था कि ऋषि को कैंसर के अलावा सांस से जुड़ी दिक्कतें भी थीं, इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस साल फ़रवरी में भी तबीयत बिगड़ने पर पहले उन्हें दिल्ली और फिर मुंबई में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। 

ऋषि कपूर के परिवार के बहुत सारे लोग फ़िल्मी दुनिया का हिस्सा बने हैं। उनके पिता राज कपूर भारत के प्रसिद्ध अभिनेताओं और फ़िल्म निर्माताओं में से थे। बॉबी और चांदनी फ़िल्म में ऋषि कपूर द्वारा किया गया दमदार अभिनय आज तक दर्शकों को याद है।