+
अमृतसर में दरबार साहिब के पास आधी रात को धमाका

अमृतसर में दरबार साहिब के पास आधी रात को धमाका

अमृतसर में दरबार साहिब के पास आधी रात को धमाका हुआ। पंजाब पुलिस ने शांति की अपील की है। जांच जारी है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अमृतसर पुलिस शनिवार की रात दरबार साहिब के पास हेरिटेज स्ट्रीट में हुए एक विस्फोट की जांच कर रही है, जिसमें कई लोग घायल हो गया। पंजाब पुलिस ने जनता को भरोसा दिया कि स्थिति नियंत्रण में है और घबराने की जरूरत नहीं है।

अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीमें मौके पर पहुंच गई हैं, जो एक रेस्तरां के पास बताया गया है। आज रविवार सुबह पुलिस ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “सोशल मीडिया पर #अमृतसर में हुए धमाकों से जुड़ी एक खबर वायरल हो रही है, स्थिति नियंत्रण में है। घटना के तथ्यों को स्थापित करने के लिए जांच जारी है और घबराने की जरूरत नहीं है। नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट रेस्तरां की चिमनी में हुआ हो सकता है। विस्फोट के प्रभाव से पास के एक रेस्तरां और सारागढ़ी सराय की खिड़कियों के शीशे टूट गए, जिससे व्यस्त हेरिटेज स्ट्रीट पर राहगीर घायल हो गए।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त डॉ मेहताब सिंह ने कहा कि घटना के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक टीमें 'विस्फोट' के सही कारण की जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आसपास की इमारतों की केवल खिड़कियों के शीशे टूटे हैं, जबकि इमारतों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

पंजाब पुलिस के सूत्रों का कहना है कि खालिस्तानी स्लीपर सेल के नजरिए से भी मामले को देखा जा रहा है। हाल ही में खालिस्तानी तत्वों की गतिविधियां सामने आई थी। जिसमें कई शहरों में आपत्तिजनक नारे भी लिख गए थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें