+
लुधियाना: अदालत परिसर में धमाका, एक शख़्स की मौत, एनआईए करेगी जांच 

लुधियाना: अदालत परिसर में धमाका, एक शख़्स की मौत, एनआईए करेगी जांच 

लुधियाना की एक अदालत में गुरूवार दोपहर को धमाका हो गया। इसमें एक शख़्स की मौत हो गई। धमाका अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर हुआ। छह लोग घायल हुए हैं। 

लुधियाना की एक अदालत में गुरूवार दोपहर को धमाका हो गया। इसमें एक शख़्स की मौत हो गई। धमाका अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर हुआ। छह लोग घायल हुए हैं। हालात की गंभीरता को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी मौक़े पर पहुंचे। घटना की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। 

बेअदबी की घटनाओं को लेकर पंजाब में तनाव का माहौल है। इसी बीच धमाके की यह घटना हुई है। धमाके के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट कर दिया गया है। 

गुरूवार को वकील हड़ताल पर थे, वरना कुछ और लोगों की जान जा सकती थी। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुए इस धमाके को लेकर तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। 

लुधियाना पुलिस के आयुक्त गुरप्रीत भुल्लर ने कहा है कि हो सकता है कि किसी मानव बम ने इस घटना को अंजाम दिया हो। घटना के बाद पूरे पंजाब में सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दे दिए गए हैं। 

धमाके के बाद पुलिस ने अदालत परिसर को खाली करा लिया। धमाका दिन में 12:22 के आसपास अदालत परिसर की दूसरी मंजिल के बाथरूम के पास हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि इसने बाथरूम की दीवारों और आसपास के कमरों की खिड़कियों को तोड़ दिया। 

धमाके में अदालत परिसर की आसपास की इमारतों को भी नुक़सान पहुंचा है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि धमाके के पीछे क्या किसी की साज़िश है। 

‘दोषियों को नहीं बख़्शेंगे’ 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब में चुनाव नज़दीक हैं और देश विरोधी ताक़तें राज्य का माहौल ख़राब करने की कोशिश कर रही हैं। पहले बेअदबी की कोशिश हुई, इसमें वे लोग फ़ेल हो गए और अब धमाका हो गया। उन्होंने कहा कि हम दोषियों को नहीं बख़्शेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना पर दुख जताया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें