+
लुधियाना: धमाके के पीछे किसका हाथ, पता लगाने में जुटी एजेंसियां

लुधियाना: धमाके के पीछे किसका हाथ, पता लगाने में जुटी एजेंसियां

बेअदबी की घटनाओं को लेकर पंजाब में तनाव का माहौल है। इसी बीच धमाके की यह घटना हुई है। 

लुधियाना के अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर हुए धमाके को लेकर तमाम सवाल उठ रहे हैं। हालात की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी मौक़े पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि पंजाब में शांति व्यवस्था को भंग नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ एजेंसियां हैं जो अशांति फैलाना चाहती हैं। 

एनएसजी और एनआईए की टीम ने भी मौक़े पर पहुंचकर इस घटना की जांच की है और कुछ अहम जानकारियां जुटाई हैं। धमाके में एक शख़्स की मौत हो गई और छह लोग घायल हुए हैं। 

मजीठिया की ओर इशारा?

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई अपने ऊपर कार्रवाई होने से बचाने के लिए क्या ऐसा कर रहा है, इस बारे में जल्द ख़ुलासा हो जाएगा। उनकी इस बात को अकाली नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के ख़िलाफ़ दर्ज एफ़आईआर से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कौन सी एजेंसियां हैं जो लोगों का डराकर वोट लेना चाहती हैं, इस बारे में जल्द खुलासा हो जाएगा। 

उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और पुलिस के आला अफ़सरों ने मौक़े पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। 

चन्नी ने कहा कि ऐसा लगता है कि जिसकी मौत हुई है, वही शख़्स बम को ऑपरेट कर रहा था। लुधियाना पुलिस के आयुक्त गुरप्रीत भुल्लर ने कहा है कि हो सकता है कि किसी मानव बम ने इस घटना को अंजाम दिया हो। घटना के बाद पूरे पंजाब में सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दे दिए गए हैं। 

धमाके के पीछे खालिस्तानी आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा का हाथ होने का भी शक जताया जा रहा है। 

‘ध्रुवीकरण नहीं कर सकते’

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि ऐसा चुनाव के नज़दीक आते ही क्यों होता है, एक खास समुदाय को डराने के लिए क्यों होता है? उन्होंने चेताया कि ऐसे लोग डर फैलाकर वोटों की राजनीति के लिए ध्रुवीकरण नहीं कर सकते। 

बेअदबी की घटनाओं को लेकर पंजाब में तनाव का माहौल है। इसी बीच धमाके की यह घटना हुई है। धमाके के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट कर दिया गया है। धमाका दिन में 12:22 के आसपास अदालत परिसर की दूसरी मंजिल के बाथरूम के पास हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि इसने बाथरूम की दीवारों और आसपास के कमरों की खिड़कियों को तोड़ दिया। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें