नूपुर विवाद: आरा में दो समुदायों के लोगों के बीच मारपीट

01:57 pm Jul 06, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के समर्थन और विरोध को लेकर बिहार के आरा में मारपीट हुई है। मंगलवार को आरा के रामगढ़िया मोहल्ले में दो समुदाय के युवा आमने-सामने आ गए और इस दौरान जमकर मारपीट और तोड़फोड़ हुई। घटना का पता चलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू में किया।

बता दें कि नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर देश के अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी जोरदार विरोध प्रदर्शन हुए थे। 

नूपुर शर्मा का समर्थन किए जाने को लेकर ही अमरावती और उदयपुर में दो लोगों की हत्या की जा चुकी है और सोशल मीडिया पर भी माहौल तनावपूर्ण है।

आरा में मारपीट की यह घटना चाय की एक दुकान पर हुई। घटना के चश्मदीद ने न्यूज़ चैनल आज तक को बताया कि नूपुर शर्मा विवाद के मामले में कुछ लोग मोबाइल पर स्टेटस देख रहे थे और इसके बाद विवाद हो गया और लड़ाई झगड़ा बढ़ गया। उन्होंने कहा कि एक समुदाय ने फोन करके अपने साथियों को बुला लिया और इसके बाद उन्होंने मारपीट की और कई दुकानों में तोड़फोड़ की। उन्होंने बताया कि यह लड़ाई झगड़ा 45 मिनट तक चला।

घटना के एक और चश्मदीद ने आज तक को बताया कि उन्होंने जैसे-तैसे अपनी जान और दुकान बचाई। बुधवार को इस इलाके में पुलिस के कई अफसर पहुंचे और वे लगातार हालात पर नजर रखे हुए हैं। पुलिसकर्मियों को भी इस इलाके में तैनात किया गया है।

इस घटना से पता चलता है कि यह विवाद काफी आगे बढ़ चुका है और देश में कई जगहों पर लोग इसे लेकर आमने-सामने आ रहे हैं। अमरावती में कई लोगों को नूपुर का समर्थन करने के लिए माफी मांगने के लिए कहा गया है। इसके ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।