RRB NTPC मामला: छात्रों ने बुलाया बिहार बंद, विपक्षी दलों ने दिया समर्थन

10:26 am Jan 28, 2022 | सत्य ब्यूरो

रेलवे की परीक्षाओं में घपले के आरोपों को लेकर छात्रों ने आज बिहार बंद बुलाया है। बिहार के विपक्षी दलों ने भी बंद को पूरी तरह समर्थन दिया है। हालात को देखते हुए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है। 

जबकि खान सर की ओर से एक वीडियो जारी कर अपील की गई है कि कोई भी छात्र 28 जनवरी को आंदोलन ना करे।

उत्तर प्रदेश में भी पुलिस को चुस्त-दुरुस्त रहने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि इस मामले को लेकर बीते दिनों बिहार में काफी बवाल हो चुका है। उग्र छात्रों ने ट्रेनों की कई बोगियों में आग लगा दी थी और उसके बाद पुलिस में उन पर बल प्रयोग किया था। 

कई जगहों पर छात्र सड़कों पर उतर आए हैं और उन्होंने टायर जलाकर और सड़कों को जाम कर प्रदर्शन किया है। विपक्षी दलों में राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम, जन अधिकार पार्टी सहित कुछ और दलों ने छात्रों के बिहार बंद का समर्थन किया है जबकि बिहार की नीतीश सरकार में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी ने भी बंद का समर्थन किया है।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भी इस मुद्दे पर छात्रों ने जब प्रदर्शन किया तो पुलिस ने उन्हें हॉस्टल में घुसकर पीटा था। हालांकि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि सरकार इस मामले में संवेदनशील है और वह इसका हल निकाल लेगी। 

छात्रों को भड़काने के आरोप में पटना के खान सर सहित कुछ अन्य कोचिंग क्लास के संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है जिसे लेकर भी सोशल मीडिया पर माहौल बेहद गर्म है। 

जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने मांग की है कि खान सर व अन्य के खिलाफ दर्ज मुकदमों को बिना देर किए वापस लिया जाए। उन्होंने उग्र छात्रों से शांति कायम रखने की अपील की है। 

बता दें कि खान सर सोशल मीडिया पर खासे लोकप्रिय हैं और उनकी छात्रों के बीच में बहुत बड़ी फॉलोइंग है।