+
बिहार: बीजेपी विधायक बोले- मुसलमानों से वोटिंग का अधिकार छीन लो

बिहार: बीजेपी विधायक बोले- मुसलमानों से वोटिंग का अधिकार छीन लो

हरि भूषण ठाकुर बीजेपी के कोई पहले नेता नहीं हैं जिन्होंने मुसलमानों के खिलाफ इस तरह की जहरीली बात की है। क्या बीजेपी उनके खिलाफ सख़्त कार्रवाई करेगी?

बिहार में बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर ने कहा है कि मुसलमानों से वोटिंग का अधिकार छीन लेना चाहिए वरना भारत इसलामिक देश बन जाएगा। बिहार के विधानसभा परिसर में पत्रकारों के इस सवाल पर कि एआईएमआईएम के एक विधायक ने मुसलमानों को जनसंख्या के आधार पर भागीदारी देने की मांग की है, इसके जवाब में हरि भूषण ठाकुर ने यह बात कही।

बीजेपी विधायक ने कहा कि एआईएमआईएम की इस मांग के पीछे आईएसआई और इसलामिक स्टेट बनाने का एजेंडा है। हरि भूषण ठाकुर ने कहा कि मुसलमान दूसरे दर्जे के नागरिक बनकर भारत में रह सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि मुसलमान मानवता के दुश्मन हैं और वे अफगानिस्तान और पाकिस्तान में क्या कर रहे हैं। बीजेपी विधायक ने कहा कि मुसलमान अल्पसंख्यक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों का एजेंडा पूरी दुनिया को इसलामिक स्टेट बनाने का है।

ठाकुर के बयान पर बीजेपी ने उन्हें नोटिस जारी किया है और अपने बयान पर सफाई देने के लिए कहा है। बिहार में बीजेपी के साथ सरकार चला रही जेडीयू ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि बीजेपी विधायक का यह बयान भड़काऊ है।

हरि भूषण ठाकुर बीजेपी के कोई पहले नेता नहीं हैं जिन्होंने मुसलमानों के खिलाफ इस तरह की जहरीली बात की है। इससे पहले भी कई नेता मुसलमानों के खिलाफ जहर उगल चुके हैं और उन्हें पाकिस्तान जाने की भी सलाह दे चुके हैं।

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में बीजेपी के विधायक और हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र सिंह का भी एक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में राघवेंद्र ने कहा था कि जो भी हिंदू दूसरी तरफ जा रहा है उसके अंदर मुसलमानों का खून दौड़ रहा है। उनका मतलब बीजेपी विरोधी दलों का समर्थन करने वाले हिंदुओं से था। 

देखना होगा कि बीजेपी अपने इस विधायक को सिर्फ नोटिस थमाती है या उन पर कोई सख़्त कार्रवाई भी करती है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें