LIVE : छत्तीसगढ़ में सीएम का एलान थोड़ी देर में

01:56 pm Dec 16, 2018 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

कांग्रेस थोड़ी देर में छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम का एलान करेगी। पहले बताया गया था कि शनिवार शाम 5 बजे छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम पर बना सस्पेंस ख़त्म हो जाएगा। माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान में तो काफ़ी कसरत के बाद कांग्रेस ने सीएम चुन लिया लेकिन छत्तीसगढ़ में वह अब तक ऐसा नहीं कर पाई है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने रमन सिंह सरकार को तो सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया लेकिन सीएम का नाम तय करना उसके लिए बेहद मुश्किल साबित हो रहा है। 

प्रदेश स्तर पर कांग्रेस में कई ऐसे नेता हैं जो सीएम बनने के योग्य हैं। कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, सांसद ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत प्रमुख दावेदार हैं। इन दावेदारों में ताम्रध्वज साहू का नाम सबसे आगे माना जा रहा है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस बार छत्तीसगढ़ में सीएम पद के चार दावेदारों के साथ फ़ोटो ट्विटर पर शेयर की है। राहुल ने ट्वीट करते हुए रीड हॉफमैन को कोट किया है। राहुल ने लिखा है, 'इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि आपका दिमाग कितना तेज है या आपकी रणनीति कितनी शानदार है, अगर आप अकेले खेल रहे हैं तो आप हमेशा टीम से हार जाएंगे।' इससे पहले भी उन्होंने मध्य प्रदेश और राजस्थान में सीएम के एलान से पहले दावेदारों के साथ फ़ोटो ट्विटर पर शेयर की थी। 

15 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है। 90 सीटों वाले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 68 सीटों पर जीत मिली है।