+
ओवैसी के घर तोड़फोड़ पर हिंदू सेना के 5 गिरफ़्तार, पूछा- किसने कट्टर बनाया?

ओवैसी के घर तोड़फोड़ पर हिंदू सेना के 5 गिरफ़्तार, पूछा- किसने कट्टर बनाया?

दिल्ली में सांसद असदुद्दीन ओवैसी के आवास पर तोड़फोड़ के आरोप में हिंदू सेना के 5 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। ओवैसी ने कहा कि हमला करने वाली भीड़ ने सांप्रदायिक नारे लगाए और उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली में आधिकारिक आवास पर तोड़फोड़ की गई है। घटना को अंजाम देने के आरोप में दक्षिणपंथी हिंदू संगठन के 5 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि पाँचों आरोपी हिंदू सेना नाम के संगठन से हैं। इस मामले में एफ़आईआर दर्ज की गई है।

इस घटना को लेकर ओवैसी ने प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्री से पूछा है कि इन्हें किसने कट्टरपंथी बनाया? उन्होंने पूछा है कि इतनी सुरक्षित जगह में भी एक सांसद के घर पर कैसे हमला हो गया। ओवैसी का आवास दिल्ली के अतिसुरक्षित क्षेत्रों में से एक अशोक रोड पर है। 

घटना मंगलवार शाम की है। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा कि हमला करने वाली भीड़ ने सांप्रदायिक नारे लगाए और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि आज कुछ उग्रवादी गुंडों ने मेरे दिल्ली के मकान पर तोड़-फोड़ की। उन्होंने कहा है कि वह उस वक़्त घर पर नहीं थे। सांसद ने कहा कि गुंडों के हाथों में कुल्हाड़ियाँ और लकड़ियाँ थीं, घर पर पत्थरबाज़ी की गयी। उन्होंने कहा है कि यह तीसरी बार है जब उनके घर को निशाना बनाया गया है। पिछली बार ऐसा तब हुआ था जब राजनाथ सिंह गृह मंत्री थे और वह उनके पड़ोसी ही थे।

ओवैसी ने ट्वीट किया है, 'मेरा नेम प्लेट तोड़ा गया और 40-साल से हमारे साथ काम करने वाले राजू के साथ मार-पीट भी की गयी। साम्प्रदायिक नारे लगाए गए और मुझे क़त्ल करने की धमकी भी दी गयी। राजू के घर में रहने वाले छोटे से बच्चे घबराए हुए हैं। झुंड में कम-से-कम 13 लोग थे। 6 दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं।'

ओवैसी ने कहा है कि मेरे घर के बग़ल में ही निर्वाचन सदन है, और ठीक सामने पार्लियामेंट स्ट्रीट थाना भी है, प्रधानमंत्री का आवास भी  मेरे घर से महज़ 8 मिनट की दूरी पर है। उन्होंने एक ट्वीट में अमित शाह को टैग करते हुए पूछा है, 'मैंने बार-बार पुलिस को बताया था कि मेरे मकान को निशाना बनाया जा रहा है। अगर एक सांसद का घर महफ़ूज़ नहीं तो बाक़ी शहरियों को अमित शाह क्या सन्देश देना चाहते हैं?'

हैदराबाद के सांसद ने प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए पूछा है, 'दुनिया को कट्टरता से लड़ने का पाठ पढ़ाने वाले प्रधानमंत्री कार्यालय बताएँ कि मेरे घर को निशाना बनाने वालों को किसने कट्टरपंथी बनाया? अगर इन कट्टरपंथियों को लगता है कि हम उनसे डर के चुप बैठ जाएँगे तो वो मजलिस को नहीं जानते। इंसाफ़ के लिए हमारी लड़ाई हमेशा जारी रहेगी।'

बता दें कि सांसद असदुद्दीन ओवैसी लगातार दक्षिणपंथी लोगों के निशाने पर रहे हैं। हाल ही में बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने असदुद्दीन ओवैसी को धमकी दी है। दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार, पटना में हरिभूषण ने कहा है कि अगर असदुद्दीन ओवैसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ख़िलाफ़ बोलना नहीं बंद करेंगे तो उनका घर से निकलना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने विवादित बयान दिया है। बता दें कि हाल ही में हरिभूषण ठाकुर बचौल ने असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करते हुए कहा था कि हैदराबाद सांसद दूसरे जिन्ना बनाना चाहते हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें