+
वाट्सऐप पर नूपुर शर्मा के समर्थन में वीडियो साझा करने पर चाकुओं से गोदा!

वाट्सऐप पर नूपुर शर्मा के समर्थन में वीडियो साझा करने पर चाकुओं से गोदा!

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में वाट्सऐप पर एक वीडियो को साझा करने पर कथित तौर पर हमला क्यों किया गया? जानिए, पीड़ित ने क्या आरोप लगाया है।

बिहार के सीतामढ़ी के एक शख्स ने आरोप लगाया है कि निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक वीडियो को अपने वाट्सऐप स्टेटस के रूप में साझा करने के लिए उसे चाकू मार दिया गया। हालाँकि, पुलिस ने शुरू में नूपुर शर्मा से इस तरह के किसी भी लिंक से इनकार किया था। पुलिस ने स्थानीय इनपुट के आधार पर कहा था कि 15 जुलाई की शाम को एक बहस के बाद उस व्यक्ति को चाकू मार दिया गया था। यह भी कहा गया है कि जब वह घटना हुई तब उनके बीच में तंबाकू को लेकर बहस हुई थी।

बता दें कि नूपुर शर्मा ने हाल ही में पैगंबर मुहम्मद साहब पर अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी और इसके बाद वह विवादों के केंद्र में रही हैं। इस पर देश और विदेश में भी तीखी प्रतिक्रिया हुई। इसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी के प्रवक्ता पद से हटा दिया था। 

नूपुर शर्मा के मामले से ही राजस्थान के उदयपुर में हुई एक दर्जी की हत्या को जोड़कर देखा गया। रिपोर्टों में कहा गया था कि कन्हैयालाल ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्टें लिखी थीं। कन्हैयालाल की हत्या करने की बात दो लोगों ने एक वीडियो में स्वीकार की थी। दोनों को इस मामले में गिरफ़्तार किया गया।

अब बिहार में कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में ही एक वीडियो साझा करने पर शख्स पर हमला किया गया। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा के एक स्थानीय नर्सिंग होम में इलाज करा रहे 23 वर्षीय अंकित झा ने दावा किया है कि जब वह नूपुर शर्मा का एक वीडियो देख रहे थे, जिसे उन्होंने अपने वाट्सऐप स्टेटस के रूप में भी अपलोड किया था, तो किसी ने उनकी पीठ में कई बार वार किया। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

इस घटना के अगले दिन पीड़ित अंकित झा ने चार लोगों के नामों का ज़िक्र करते हुए लिखित शिकायत दी। इसमें से दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि अंकित झा के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि नूपुर शर्मा के संदर्भ को हटाने के बाद ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पीटीआई ने भी मीडिया रिपोर्टों के हवाले से यह रिपोर्ट दी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा है कि नानपुर थाना अंतर्गत 15 तारीख़ को पान की एक दुकान पर सिगरेट के धुएं को लेकर तीन से चार लोगों के बीच झगड़ा हुआ था और इसके बाद छुरा घोंपने की घटना हुई। अधिकारी ने कहा कि कल दोपहर उन्होंने समाचार मीडिया में बयान दिया है और इसे नूपुर शर्मा से जोड़कर देखा है। अफ़सर ने आगे कहा है कि घटना की जाँच की जा रही है।

स्थानीय लोगों ने यह भी कहा है कि शामिल सभी लोग आस-पास के गांवों से हैं और एक-दूसरे को जानते थे। उन्होंने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब वे सड़क किनारे पान की दुकान पर एक साथ धूम्रपान कर रहे थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें