+
पूर्व सांसद, चार पूर्व विधायक अमरिंदर सिंह की पार्टी में शामिल

पूर्व सांसद, चार पूर्व विधायक अमरिंदर सिंह की पार्टी में शामिल

अमरिंदर सिंह की नज़र कांग्रेस और अकाली दल से टिकट न मिलने की सूरत में बग़ावत को तैयार नेताओं पर है। आने वाले दिनों में वह कई और नेताओं को पार्टी में शामिल कर सकते हैं। 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुनाव से पहले बड़ी कामयाबी मंगलवार को तब मिली जब पूर्व सांसद और चार पूर्व विधायकों सहित कई नेता उनकी पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हुए। अमरिंदर कह चुके हैं कि वे चुनाव में बीजेपी और सुखदेव सिंह ढींढसा के अकाली दल के साथ चुनाव मैदान में उतरेंगे। 

शामिल होने वाले नेताओं में लुधियाना से दो बार के सांसद अमरीक सिंह अलीवाल, कांग्रेस के पूर्व विधायक हरजिंदर सिंह ठेकेदार, शिरोमणि अकाली दल के प्रेम मित्तल, फरजाना आलम और राजविंदर कौर भगीके शामिल हैं। 

अमरिंदर सिंह की नज़र कांग्रेस और अकाली दल से टिकट न मिलने की सूरत में बग़ावत को तैयार नेताओं पर है। आने वाले दिनों में वह कई और नेताओं को पार्टी में शामिल कर सकते हैं। 

इसके अलावा जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन शर्मा, सतवीर सिंह पल्ली झिक्की और पंजाब आढ़तिया एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कालरा भी पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हुए हैं। 

अमरिंदर बोले- बनाएंगे सरकार 

इस मौक़े पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी का मिशन सिर्फ़ कांग्रेस को हराना नहीं बल्कि सूबे के अंदर अपनी सरकार बनाना है। उन्होंने कहा कि पंजाब लोक कांग्रेस को राज्य में सभी जगहों पर समर्थन मिल रहा है। 

अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला से सांसद परनीत कौर पहले से ही पंजाब लोक कांग्रेस के लिए प्रचार कर रही हैं। अमरिंदर पंजाब की सियासत के पुराने नेता हैं और कांग्रेस के भीतर चल रहे घमासान के बीच यह देखने वाली बात होगी कि वह उसे कितना नुक़सान पहुंचाएंगे। 

बीजेपी से बातचीत जारी 

अमरिंदर सिंह की बीते दिनों पंजाब में बीजेपी के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाक़ात हुई थी और अब वह जल्द ही दिल्ली आकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने वाले हैं। 

पंजाब की सियासत में कहा जा रहा है कि गठबंधन होने पर बीजेपी 70 जबकि अमरिंदर सिंह की पार्टी 40 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। बची हुई सीटों पर सहयोगी दलों को लड़ाने की तैयारी है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें