+
ऑल्ट न्यूज़ के ज़ुबैर की शिकायत करने वाला अकाउंट ट्विटर से गायब

ऑल्ट न्यूज़ के ज़ुबैर की शिकायत करने वाला अकाउंट ट्विटर से गायब

आखिर शिकायत करने वाले ने इस अकाउंट को डिलीट क्यों कर दिया? उसे किस बात का डर था। 

ऑल्ट न्यूज़ के सह संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत करने वाला टि्वटर अकाउंट इस प्लेटफ़ॉर्म से गायब हो गया है। टि्वटर अकाउंट का यूजर नेम हनुमान भक्त था और उसने यह शिकायत दर्ज कराई थी कि मोहम्मद ज़ुबैर ने भगवान का अपमान कर उसकी भावनाओं को आहत किया है।

ज़ुबैर को दिल्ली पुलिस ने दंगा भड़काने के इरादे से उकसाने और धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

ज़ुबैर ने 1983 में बनी एक फिल्म के एक शॉट को 2018 में ट्विटर पर पोस्ट किया था। इसमें एक फोटो थी जिसमें लगे एक बोर्ड पर हनीमून होटल लिखा था और इसे पेंट करने के बाद हनुमान होटल कर दिया गया था। 

@balajikijaiin की आईडी वाले ट्विटर अकाउंट से यह शिकायत की गई थी लेकिन अब यह अकाउंट वजूद में नहीं है। 

 - Satya Hindi

तेजी से बढ़े फॉलोअर 

ज़ुबैर की गिरफ्तारी वाले दिन इस टि्वटर अकाउंट से केवल एक ही ट्वीट हुआ था और उसका एक ही फॉलोअर था और कुछ ही दिन के भीतर इसके 1200 फॉलोअर हो गए। लेकिन बुधवार को इस अकाउंट को डिलीट कर दिया गया।

पुलिस ने कहा है कि उसने इस मामले में अभी तक शिकायतकर्ता से संपर्क नहीं किया है। 

एक पुलिस अफसर ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि हालांकि यह अकाउंट डिलीट कर दिया गया है लेकिन इससे जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि ज़ुबैर के द्वारा किए गए इस ट्वीट को बढ़ा चढ़ा कर दिखाया गया और इससे अशांति पैदा हुई। उन्होंने कहा कि पुलिस शिकायत करने वाले शख्स का पता लगाने की कोशिश कर रही है और उससे उसकी शिकायत के बारे में पूछताछ करेगी। 

पुलिस अफसर ने कहा कि ऐसा हो सकता है कि उसने डर के कारण अकाउंट डिलीट कर दिया हो।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें