+
अग्निपथः मथुरा-बनारस में हालात बेकाबू, बसें फूंकीं

अग्निपथः मथुरा-बनारस में हालात बेकाबू, बसें फूंकीं

अग्निपथ स्कीम को लेकर बलिया के बाद यूपी के दो शहरों मथुरा और वाराणसी में हालात बेकाबू हैं। सरकारी वाहनों को सबसे ज्यादा नुकसान इन दोनों शहरों में पहुंचाया गया है। 

बलिया के बाद मथुरा औऱ बनारस में हालात बेकाबू हो गए हैं। मथुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर से जब युवकों ने हटने से इनकार कर दिया तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस पर प्रदर्शनकारी युवकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। तब पुलिस ने भीड़ को तितरबितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। हालात नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की। इस सिलसिले में लोगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किए हैं। इस बीच मथुरा-भरतपुर स्टेट हाइवे पर प्रदर्शनकारियों ने हरियाणा रोडवेज की बसों में आग लगा दी। मथुरा कैंट में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है। लोग तिरंगा लेकर सड़क पर दौड़ रहे हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि एक बुजुर्ग दंपती इस हिंसा के दौरान बीच में घिर गए हैं। एक पुलिसकर्मी उनको निकाल रहा है। दूसरी तरफ एक बस की आड़ लेकर पुलिसकर्मी खड़ा है। फिर वो सामने जाता है, पिस्टल उसके हाथ में है। वो भीड़ की तरफ निशाना लगाता दिख रहा है।

मथुरा में प्रदर्शन की वजह से पूरा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम पड़ा है। हजारों गाड़ियां जहां-तहां फंसी हुई हैं। मुंबई और दिल्ली आने-जाने के लिए यह महत्वपूर्ण रूट है। मथुरा से थोड़ी दूर आगे आगरा में भी यही स्थिति है। वहां अब आगरा-ग्वालियर राजमार्ग जाम कर दिया गया है। 

उधर, वाराणसी से भी भयावह तस्वीरें आ रही हैं। तमाम युवक हाथों में लाठी डंडा लेकर शहर में चारों तरफ घूम रहे हैं। उन्होंने रास्ते बंद कर रखे हैं। कैंट इलाके में आगजनी की भी सूचना है। बीएचयू के छात्र भी इस आंदोलन में हिस्सा लेते नजर आ रहे हैं। लेकिन वाराणसी में इसकी प्रतिक्रिया भी हो रही है। एक ऐसा वीडियो भी सामने आया, जिसमें कुछ लोग उस युवक को पीट रहे हैं जो अग्निपथ के खिलाफ दुकानें बंद करा रहा था। कुछ लोग हाथों में डंडा लेकर उसे पीट रहे हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें