+
करनाल: बब्बर खालसा के चार संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

करनाल: बब्बर खालसा के चार संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

बब्बर खालसा के आतंकवादी क्या किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे? 

हरियाणा के करनाल में आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी मिला है। इन्हें खुफिया जानकारी के आधार पर गुरुवार सुबह करनाल के बस्तारा टोल प्लाजा से पकड़ा गया।

कहा जा रहा है कि ये आतंकवादी किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इन आतंकवादियों के तार पाकिस्तान में बैठे एक आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा से जुड़े हैं।

ये संदिग्ध आतंकवादी इनोवा गाड़ी से जा रहे थे। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर इनोवा गाड़ी की तलाशी ली और इनके कब्जे से हथियार बरामद किए। इनके कब्जे से तीन आईडी भी बरामद की गई हैं। इनमें से तीन फिरोजपुर जिले और एक लुधियाना जिले का रहने वाला है। 

करनाल के एसपी ने कहा है कि इन सभी संदिग्ध आतंकवादियों ने पूछताछ में अपने नामों का खुलासा किया है और ये चारों लोग पंजाब के रहने वाले हैं। इनके नाम गुरप्रीत, भूपेंद्र, अमनदीप और परविंदर हैं। 

उन्होंने कहा कि हरविंदर सिंह रिंदा ने ड्रोन के जरिए इन लोगों को हथियारों की सप्लाई पंजाब के फिरोजपुर जिले में की थी। पुलिस ने बताया कि यह सभी लोग तेलंगाना जा रहे थे। 

करनाल के एसपी ने कहा कि संदिग्ध आतंकवादियों पर यूएपीए, आर्म्स एक्ट सहित कई अन्य कानूनों के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को इन संदिग्ध आतंकवादियों के बारे में खुफिया इनपुट मिले थे।

उन्होंने कहा कि हरविंदर सिंह रिंदा इन्हें लोकेशन भेजता था और बताता था कि उन्हें कहां पर विस्फोटक को रखकर आना है। हरविंदर सिंह रिंदा पाकिस्तान में ही रहता है और वहां से अपना नेटवर्क चला रहा है और मूल रूप से पंजाब के तरनतारन जिले का रहने वाला है।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें