सिडनी के चर्च में चाकूबाजी, कई घायल, 3 दिनों में दूसरी घटना

06:55 pm Apr 15, 2024 | सत्य ब्यूरो

सिडनी वेस्ट स्थित वेकले के एक चर्च में धर्मोपदेश के दौरान एक बिशप और कई अन्य लोगों को कथित तौर पर चाकू मार दिया गया। घटना सोमवार रात की है, पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। रॉयटर्स के अनुसार, एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस फिलहाल हमले के पीछे के कारण का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रही है।

तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में एक व्यक्ति को बिशप पर हमला करते और चाकू मारते हुए दिखाया गया है, जिससे घटनास्थल पर मौजूद उपासक बिशप को बचाने के प्रयास में हमलावर की ओर दौड़ पड़े। इसके बाद, हमलावर ने उपासकों को चाकू मारना शुरू कर दिया।

पुलिस ने कहा कि घायल व्यक्तियों को हालांकि गैर-जानलेवा चोटें लगी हैं, लेकिन उनका पैरामेडिक्स इलाज कर रहे हैं। बीबीसी ने एक पुलिस बयान के हवाले से कहा, "घायल लोगों को गैर-जानलेवा चोटें आईं और एनएसडब्ल्यू एम्बुलेंस पैरामेडिक्स द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है।"

इस बीच, पुलिस ने लोगों से कुछ समय के लिए इस क्षेत्र से दूर रहने को कहा है। 

पिछले तीन दिनों में सिडनी में चाकूबाजी की यह दूसरी घटना है, इससे पहले शनिवार को सिडनी के बॉन्डी इलाके के एक मॉल में चाकू से किए गए हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी। अभी तक, ऐसा कोई संकेत नहीं है कि दोनों घटनाएं जुड़ी हुई हैं।