+
एक बार जिता दो, दिल्ली जैसा बना दूंगा हिमाचलः केजरीवाल

एक बार जिता दो, दिल्ली जैसा बना दूंगा हिमाचलः केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश में आयोजित रैली में कहा कि बस, एक बार जिता दो दिल्ली जैसा हिमाचल प्रदेश को भी बना दूंगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस दोनों पर चौतरफा हमला किया। आप संयोजक ने कहा, मैंने सुना है कि वे (बीजेपी) हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव जल्दी कराएंगे। गुजरात और हरियाणा की विधानसभाओं के चुनाव इस साल दिसंबर में होने की उम्मीद है।

केजरीवाल ने कहा कि यह 'नया हिमाचल प्रदेश' बनाने का समय है। मैं बीजेपी और कांग्रेस के सभी अच्छे लोगों से अपनी पार्टियों को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का आग्रह करता हूं। मैं इस राज्य के लोगों से आप को एक मौका देने का अनुरोध करता हूं।

117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटों के साथ पंजाब जीतने के ठीक दो दिन बाद, आम आदमी पार्टी ने पहाड़ी राज्य की सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी। केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री ने 6 अप्रैल को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र मंडी में रोड शो किया।

केजरीवाल ने रोड शो के दौरान भीड़ से कहा था, अगर आप हिमाचल प्रदेश में भ्रष्टाचार से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आने वाले चुनावों में ईमानदार सरकार बनाने के लिए आप उम्मीदवारों को चुनें।

शनिवार को केजरीवाल ने दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सरकार की उपलब्धियों का फिर से जिक्र किया। उन्होंने कहा, मैं हिमाचल प्रदेश के लोगों और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को वहां के सरकारी स्कूलों को देखने के लिए दिल्ली आने का निमंत्रण देता हूं।

पंजाब में जबरदस्त जीत के बाद आम आदमी पार्टी की नजरें अपना आधार बढ़ाने पर टिकी हैं। हिमाचल प्रदेश के अलावा, पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में भी आक्रामक रूप से प्रचार कर रही है। केजरीवाल ने हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ अहमदाबाद में रोड शो किया था। गुजरात में 1995 से भगवा पार्टी शासन कर रही है।हालांकि हिमाचल में आम आदमी पार्टी को झटके भी लग चुके हैं। आप का प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी में जा चुका है। इसके अलावा आप के कई नेता बीजेपी में जा चुके हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें