टीएमसी बाहुबलियों के नाम बंगाल की लिंचिंग घटनाओं में, एक और वीडियो आया

02:17 pm Jul 09, 2024 | सत्य ब्यूरो

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में जयंत सिंह नाम के एक टीएमसी नेता और उनके सहयोगियों को उत्तर 24 परगना जिले में एक महिला को उसके पैरों और हाथों पर डंडे मारते दिखाया गया है। मजूमदार ने एक्स पर लिखा, "कमरहाटी के तालतला क्लब के वीडियो से बिल्कुल स्तब्ध हूं, जिसमें टीएमसी विधायक मदन मित्रा के करीबी सहयोगी जयंत सिंह एक लड़की पर बेरहमी से हमला कर रहे हैं। यह जघन्य कृत्य उस सरकार के तहत है जो महिला चैंपियन होने का दावा करती है।" .

वीडियो में, जयंत सिंह सिर महिला का पैर पकड़े हुए है और उसके आदमी उसे लाठियों से बेरहमी से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। सिंह द्वारा अपने आदमियों को उसे मारने का आदेश देने के बाद महिला को चिल्लाते हुए सुना गया। पुलिस को है संदेह कि यह घटना मार्च 2021 की है।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बैरकपुर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''हम वीडियो की जांच कर रहे हैं और पीटने वाले व्यक्ति के साथ-साथ आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने आशंका जताई है कि यह घटना मार्च 2021 में हुई हो सकती है, जब एक पुरुष और महिला व्यक्ति को कथित तौर पर चोर होने के संदेह में क्लब के पास पकड़ा गया था। हम पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या यह वही घटना है।"

भाजयुमो उत्तरी कोलकाता के सुबोध दास ने भी एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा, "कमरहाटी, त्लतला स्पोर्टिंग क्लब। देखें कि कैसे 6 लोगों ने स्थानीय तृणमूल नेता जयंत सिंह (मदन मित्रा के करीबी) की उपस्थिति में एक महिला की पिटाई की।"

एक्स पर टीएमसी प्रवक्ता रिजु दत्ता ने कहा, "यह मार्च 2021 का एक पुराना वीडियो है। आरोपी जयंत सिंह और उनके सहयोगी हैं। वीडियो में दिख रहे दो लोग फिलहाल जेल में हैं। इस वीडियो में दिख रहा पीड़ित व्यक्ति एक पुरुष हो सकता है।" यह सत्यापित किया जा रहा है। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि बंगाल में खारिज होने के बाद, भाजपा टीएमसी को निशाना बनाने और राज्य को बदनाम करने के लिए सभी प्रकार के वीडियो का इस्तेमाल कर रही है।''

टीएमसी राज्यसभा सांसद सागरिका घोष ने कहा, "बंगाल सरकार अपराधों पर शून्य सहनशीलता को लेकर पूरी तरह सजग है। वीडियो में आपराधिक कृत्य करते हुए देखे गए सभी लोगों पर मामला दर्ज किया गया है और मामला जारी रहेगा। पराजित भाजपा बंगाल को बदनाम करना चाहती है। @WBPolice सभी गलत काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेगी।''

पश्चिम बंगाल में लिंचिंग की घटनाएं बढ़ रही हैं। हाल ही में, खुद को स्थानीय टीएमसी नेता बताने का दावा करने वाले तजमुल उर्फ ​​'जेसीबी' नाम के एक टीएमसी  नेता ने सार्वजनिक रूप से एक जोड़े को कोड़े मारे थे। बाद में पुलिस ने उस ताकतवर व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिससे व्यापक आक्रोश फैल गया।