शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु भी बीजेपी में शामिल हुए

05:35 pm Jan 01, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हाल ही में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी भी शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए। शुभेंदु ने आज सुबह ही दावा किया था कि सौमेंदु भगवा झंडे को थाम सकते हैं। एक दिन पहले ही सौमेंदु ने भी इसके संकेत दिए थे। हाल के दिनों में सौमेंदु अधिकारी की तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व के साथ नहीं बन रही है। 

सौमेंदु अधिकारी को हाल ही में पूर्व मेदिनीपुर ज़िले में कांठी नगरपालिका के प्रशासक बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। इस फ़ैसले को सौमेंदु ने कलकत्ता हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि वह अपने भाई के रास्ते पर जा सकते हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा भी था, 'हर घर में कमल खिलेगा। थोड़ा इंतज़ार करें।' 

शुभेंदु ने भी आज सुबह ही इस बात का दावा किया था कि उनके भाई बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होंने पूर्व मेदिनीपुर ज़िले में एक कार्यक्रम में कहा था, 'मेरा छोटा भाई सौमेंदु आज कोंताई में बीजेपी में शामिल होगा। उनके साथ कई पार्षद और 5,000 टीएमसी जमीनी कार्यकर्ता होंगे। टीएमसी लगातार विघटित होगी।' 

सौमेंदु अधिकारी आज तब बीजेपी में शामिल हुए हैं जब तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी का स्थापना दिवस है। बता दें कि अधिकारी परिवार के दो और लोग अभी टीएमसी में हैं। उनमें से एक दिब्येंदु और दूसरे शिशिर हैं। 

इससे पहले 19 दिसंबर को शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए थे। वह पहले ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार में परिवहन मंत्री थे।

हालाँकि, उनके तृणमूल छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के कयास काफ़ी पहले से लगाए जा रहे थे लेकिन उन्होंने बीजेपी तब ज्वाइन किया था जब देश के गृहमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर गए थे। इसके साथ ही अप्रैल-मई 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी और बीजेपी के बीच सियासी युद्ध तेज़ हो गया। 

बीजेपी में शामिल होने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा था कि बंगाल की आर्थिक हालत बेहद ख़राब है और इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंपने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा था कि टीएमसी ने उन्हें अपमानित किया और अब धोखेबाज़ बता रही है। शुभेंदु ने कहा कि ममता बनर्जी किसी की मां नहीं हैं, केवल एक ही मां है और वह भारत माता है।

पूर्व परिवहन मंत्री शुभेंदु ने कहा कि टीएमसी को 2021 के चुनाव में हार मिलेगी। उन्होंने पार्टी नेतृत्व और अमित शाह को उन्हें बीजेपी में शामिल करने के लिए धन्यवाद दिया।