+
बंगाल अब चौथी क्लास की बच्ची के रेप-हत्या से दहला, बीजेपी फिर सक्रिय

बंगाल अब चौथी क्लास की बच्ची के रेप-हत्या से दहला, बीजेपी फिर सक्रिय

कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले से चौथी क्लास की बच्ची से रेप और हत्या की खबर से बंगाल फिर दहल गया है। यूपी, एमपी, उड़ीसा, राजस्थान में ऐसी बढ़ती घटनाओं पर चुप्पी साधे रहने वाली भाजपा बंगाल में हुई इस ताजा घटना को लेकर फौरन सक्रिय हो गई है। उसके बयान आने शुरू हो गये हैं। 

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में ट्यूशन से घर लौटते समय चौथी कक्षा की एक लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह उसका शव कृपाखाली गांव में गंगा नदी के किनारे मिला। पुलिस ने कहा कि लड़की शुक्रवार शाम को लापता हो गई, जिसके बाद आधी रात को मामला दर्ज किया गया। प्रारंभिक जांच के बाद, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और लड़की का शव नदी के किनारे से बरामद किया गया। इसके घटना के बाद लोगों ने पुलिस चौकी पर शनिवार को हमला किया। वहां आगजनी की और पुलिस वालों को मारा-पीटा।

बारुईपुर के पुलिस अधीक्षक पलाश ढाली ने कहा कि उन्हें रात 9 बजे लड़की के लापता होने की सूचना मिली थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जांच तुरंत शुरू हुई, जिससे एक संदिग्ध की पहचान हो गई। आधी रात तक एफआईआर दर्ज की गई, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी की गिरफ्तारी हुई और उसके बाद शव बरामद हुआ। उन्होंने कहा कि पुलिस ने सभी आवश्यक कदम उठाए हैं, जनता की किसी भी शिकायत का समाधान किया जाएगा।

इस बीच, राज्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रमुख सुकांत मजूमदार ने दुखद घटना पर दुख व्यक्त किया और बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए एक्स पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार की आलोचना की।

उन्होंने स्थानीय निवासियों के बड़े विरोध प्रदर्शन के फुटेज भी साझा किए। भाजपा नेता ने लिखा- “कुलटाली पुलिस स्टेशन के कृपाखाली इलाके में ट्यूशन से लौटते समय चौथी कक्षा की एक छात्रा के साथ रेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। बाद में ग्रामीणों को उसका शव नदी के किनारे मिला। महिलाओं की सुरक्षा करने में विफल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मेरा सवाल है कि क्या देवी पक्ष की शुरुआत में भी बंगाल की लड़कियों को कोई राहत नहीं मिलेगी? आपके कुशासन में और कितनी बंगाली लड़कियों को यह दुर्दशा झेलनी पड़ेगी?” 

यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब बंगाल और पूरा देश अभी भी 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले से जूझ रहा है। डॉक्टर न्याय और सख्त सुरक्षा कानूनों की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें