पश्चिम बंगाल: नाबालिग के साथ रेप और हत्या के बाद जबरदस्त तनाव 

10:21 am Jul 20, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

पश्चिम बंगाल में 15 साल की नाबालिग के साथ रेप और हत्या के बाद जबरदस्त तनाव है। यह घटना दिनाजपुर जिले के सोनारपुर इलाक़े की चोपड़ा विधानसभा में हुई है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राज्य में सरकार चला रही तृणमूल कांग्रेस खौफ़ का माहौल बना रही है। 

नाबालिग ने हाल ही में माध्यमिक परीक्षा पास की थी। आरोप है कि पहले नाबालिग का अपहरण किया गया और फिर किसी दूसरी जगह ले जाकर उसका रेप किया गया और मार दिया गया। सोनारपुर में बरगद के एक पेड़ के नीचे शनिवार को उसकी लाश मिली। 

नाबालिग के परिवार ने लड़की के साथ गैंग रेप और हत्या करने का आरोप लगाया है। 

इंडिया टुडे के मुताबिक़, नाबालिग की बड़ी बहन ने कहा, ‘मेरी बहन 18 जुलाई की रात से ही ग़ायब थी। हमें सुबह उसकी लाश मिली। उसके मुंह में जहर था। उसका रेप किया गया। हमें पाच मुसलिम व्यक्तियों पर शक है, जो उसकी तलाश में थे, उन्होंने उसकी हत्या कर दी।’ 

नाबालिग की लाश मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने नेशनल हाईवे 31 को ब्लॉक कर दिया और इंसाफ़ की मांग की। उन्होंने कहा कि दोषियों को सजा मिलने तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

प्रदर्शनकारियों ने कुछ बसों में आग लगा दी और कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की और उनकी पुलिस के साथ झड़प भी हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियो को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। 

बीजेपी सांसद राजू बिष्ट ने घटना को लेकर कहा, ‘बंगाल में क़ानून का नहीं टीएमसी का राज चल रहा है। यहां संविधान को किनारे कर दिया गया है और टीएमसी द्वारा अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण दिया जा रहा है।’ 

बीजेपी सांसद ने कहा कि इस इलाक़े में अवैध घुसपैठ और अपराधों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। पश्चिम बंगाल के पर्यटन मंत्री गौतम देब ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं और अभियुक्तों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।