बीजेपी नेता के बेटे के रिसॉर्ट में वीआईपी आते थेः पूर्व स्टाफ

07:00 pm Sep 27, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तराखंड के अंकिता भंडारी हत्याकांड में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में एक महिला का बयान सामने आया है जो वननतारा रिजॉर्ट में काम करती थी। उसने कहा कि रिसॉर्ट में लड़कियां लाई जाती थीं और वहां वीआईपी लोग भी आते थे। यह रिसॉर्ट बीजेपी नेता डॉ विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य का था। इस मामले में अब यह साफ होता जा रहा है कि पूरी साजिश करके मामले के सबूत मिटाए गए, इसके बावजूद पुलिस का दावा है कि उसके पास काफी सबूत हैं। 

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक खबर में कहा गया है कि बयान देने वाली लड़की ने पहचान छिपाने की शर्त पर कहा - मैंने मई में वनंतरा रिसॉर्ट, ऋषिकेश में ज्वाइन किया था लेकिन जुलाई में वहां नौकरी छोड़ दी। अंकित गुप्ता (आरोपी) और पुलकित आर्य (मुख्य आरोपी) लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार और गाली गलौच करते थे। लड़कियों को लाते थे, वीआईपी वहां भी आते थे। इस महिला ने बयान मेरठ में दिया है।

इससे पहले भी इस रिसॉर्ट की अन्य महिला कर्मचारियों ने बताया था कि वो यहां काम करने के दौरान असहज महसूस करती थीं। मुख्य आरोपी पुलकित आर्य का नाम लेते हुए, एक पूर्व कर्मचारी ने कहा कि लड़कियों के साथ बुरा व्यवहार किया। एक बिजनेस को जिस तरह चलाया जाता है, उन नियमों का भी पालन नहीं किया गया।

परिवार का आरोप है कि 19 साल की अंकिता भंडारी की हत्या इसलिए कर दी गई थी कि उसने रिसॉर्ट में चलाए जा रहे देह व्यापार में शामिल होने से मना कर दिया था। वो दस हजार की सैलरी पर यहां रिसेप्शनिस्ट लगी थी लेकिन पहली सैलरी मिलने से पहले उसका शव नहर से बरामद हुआ। आरोप है कि उसे मार कर या घायल कर नहर में धक्का दे दिया गया।

मुख्य आरोपी और निष्कासित बीजेपी नेता का बेटा पुलकित आर्य

इस हत्या में कथित तौर पर रिसॉर्ट मैनेजर सौरभ भास्कर, अंकित उर्फ ​​पुलकित गुप्ता और मुख्य आरोपी पुलकित आर्य को गिरफ्तार किया गया है। द्वारा हत्या कर दी गई थी।तीनों आरोपियों ने अधिकारियों के सामने कबूल किया कि उन्होंने विवाद के बाद अंकिता को पास की नहर में धकेल दिया था।

पुलिस का कहना है कि तमाम सबूत बता रहे हैं कि अंकिता को पुलकित आर्य द्वारा रिसॉर्ट में ग्राहकों को विशेष सेवाएं प्रदान करने के लिए कहा गया था और उसने बार-बार ऐसी गतिविधियों को करने से इनकार कर दिया था। पुलकित आर्य अब निष्कासित भाजपा नेता डॉ विनोद आर्य के बेटे हैं।

एक पूर्व कर्मचारी ने बताया कि उसने मई से जून 2022 के बीच रिसॉर्ट के 'फ्रंट डेस्क' पर काम किया। उसके साथ वहां दुर्व्यवहार किया गया। पुलकित आर्य ने मुझे गालियां दीं। अंकित गुप्ता 'लड़कियों' को रिसॉर्ट में लाता था और स्टाफ सदस्यों से चेक-इन और चेक-आउट का विवरण दर्ज नहीं करने के लिए कहता था। पुलकित आर्य ने एक बार अंकित से रात में मुझे अपने कमरे में भेजने के लिए कहा था। वह चाहते थे कि मैं अपने पति को छोड़कर उनके कमरे में जाऊं।

 

इस घटना के बाद वनंतारा रिसॉर्ट को बुलडोजर से गिरा दिया गया। अब यह बात सामने आ रही है कि प्रशासन ने रिसॉर्ट गिराने का आदेश तो दिया ही नहीं था। रिसॉर्ट गिराने से तमाम सबूत नष्ट हो गए लेकिन पुलिस का दावा है कि अभी भी उसके पास तमाम सबूत हैं। इस बीच इस मामले की जांच कर रही डीआईजी ने कहा कि इस मामले में रिसॉर्ट की सभी मौजूदा और पूर्व महिला कर्मचारियों के बयान लिए जाएंगे।

पूर्व बीजेपी नेता का बयान

आरोपी पुलकित भंडारी के पिता डॉ विनोद आर्य ने कहा है कि पुलकित आर्य मेरा बेटा था। लेकिन मुझसे अलग रह रहा था। उसका किसी अपराध में नाम नहीं आया है। वो सीधासाधा बालक है। मैंने बीजेपी में सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया है। ताकि जांच में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आया। मैं भी चाहता हूं कि अंकिता को इंसाफ मिले। सरकार की जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।