रामनगर से लड़ेंगे हरीश रावत, हरक सिंह की बहू को भी मिला टिकट

08:29 am Jan 25, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस ने सोमवार रात को उत्तराखंड में उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। लेकिन अभी भी 6 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान वह नहीं कर पाई है। सूची के मुताबिक चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत नैनीताल जिले की रामनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। जबकि यहां से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत रावत पिछला चुनाव लड़े थे और इस बार भी लड़ने की तैयारी कर रहे थे। 

रंजीत रावत एक वक्त में हरीश रावत के बेहद करीबियों में शुमार थे। 

कांग्रेस ने कुछ दिन पहले घर वापसी करने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत को लैंसडौन सीट से टिकट दिया है। जिन 6 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान होना बाकी है उनमें सल्ट, टिहरी, नरेंद्र नगर, चौबट्टाखाल, हरिद्वार ग्रामीण और रुड़की हैं। 

माना जा रहा है कि हरक सिंह रावत को पार्टी चौबट्टाखाल में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के सामने उतार सकती है। पार्टी ने पूर्व सांसद महेंद्र पाल को कालाढूंगी सीट से टिकट दिया है जबकि डोईवाला और लालकुआं सीट पर नए चेहरों को मैदान में उतारा है।

बगावत का डर

हरीश रावत को रामनगर में रंजीत रावत के समर्थकों की बगावत का सामना करना पड़ सकता है। रामनगर में कई बार पालिका चेयरमैन का चुनाव जीत चुके मोहम्मद अकरम ने कहा था कि रंजीत रावत को टिकट न मिलने पर वह चुनाव लड़ेंगे। देखना होगा कि रावत इस बगावत को कैसे संभाल पाते हैं। 

थीम सॉन्ग लॉन्च 

सोमवार को ही कांग्रेस ने उत्तराखंड चुनाव के लिए अपना थीम सॉन्ग लॉन्च किया है। इस थीम सॉन्ग का नाम ‘उत्तराखंडी स्वाभिमान चार धाम चार काम’ रखा गया है। इसमें सत्ता में आने पर चार लाख युवाओं को रोजगार, 500 रुपये में गैस सिलेंडर सहित कई वादे किए गए हैं।