यूपीः हिन्दू लड़की से प्रेम प्रसंग पर लड़के के मां-बाप का बेरहमी से कत्ल

01:33 pm Aug 20, 2023 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक व्यक्ति और उसकी पत्नी की उनके पड़ोसियों ने लोहे की छड़ों और लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस का कहना है कि यह हत्या कथित तौर पर पीड़ित के बेटे और एक आरोपी की बेटी के बीच प्रेम प्रसंग का नतीजा थी।

यह घटना शुक्रवार रात की है। हमले में दंपत्ति अब्बास और उसकी पत्नी कमरुलनिसां की मौके पर ही मौत हो गई और सभी आरोपी मौके से भाग गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि राजेपुर निवासी बुजुर्ग अब्बास अली और उसकी पत्नी कमरुनिसां घर के बाहर बैठी थीं। इसी दौरान पड़ोसी रामपाल अपने बेटे और परिवार वालों के साथ मौके पर पहुंचा और अपनी बेटी के शौकत से मिलने की शिकायत की। उन्होंने आरोप लगाया कि शौकत मेरी बेटी को लेकर कहीं चला गया है। इस पर शौकत के अम्मी-अब्बू और रामपाल के बीच विवाद शुरू हो गया। आरोप है कि इसी बीच रामपाल और उसके बेटे ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। दोनों पर इतने वार किए कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद से गांव में अफरातफरी मच गई।

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने कहा कि कुछ साल पहले अब्बास का बेटा पड़ोसी घर की एक लड़की के साथ भाग गया था। इस संबंध में मामला दर्ज कर अब्बास के बेटे को जेल भेज दिया गया था। हाल ही में वो लड़का शौकत जेल से छूटकर आया था, उसके बाद यह विवाद हो गया।

एसपी चक्रेश मिश्रा ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि मारे गए दंपत्ती के बेटे शौकत और रामपाल की बेटी के बीच प्रेम प्रसंग था। शौकत ने 2020 में कथित तौर पर लड़की का अपहरण कर लिया था। उस वक्त लड़की नाबालिग थी और पुलिस ने मामला दर्ज कर शौकत को जेल भेज दिया था। आरोप है कि शौकत ने फिर जून 2023 में लड़की का फिर से अपहरण कर लिया और उससे शादी कर ली। तभी से दोनों परिवारों में तनाव था।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो अन्य की तलाश जारी है। गांव में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।