ट्रेन पकड़ने में देरी हुई तो यूपी के मंत्री ने प्लेटफॉर्म पर चढ़ा दी कार

05:31 pm Aug 24, 2023 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के पशुपालन मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी विवादों में आ गए हैं। वह बुधवार को अपनी वीवीआईपी टोयोटा फॉर्च्यूनर कार को प्लेटफॉर्म के अंदर लेकर पहुँच गए। कहा जा रहा है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें ट्रेन पकड़ने में देर हो रही थी। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में कार को रैंप वाले प्लेटफॉर्म से उतरते देखा जा सकता है। 

कुछ लोग इस वीडियो को तो कुछ लोग इसकी ख़बर का स्क्रीनशॉट साझा कर बीजेपी सरकार और उनके मंत्री पर निशाना साध रहे हैं। विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने बुलडोज़र का ज़िक्र पर मंत्री पर तंज कसा है। 

मामला लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन का है। मंत्री धर्मपाल सिंह बरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए लखनऊ रेलवे स्टेशन जा रहे थे। कहा जा रहा है कि मंत्री को देर हो रही थी इसलिए वह अपनी एसयूवी कार स्टेशन के अंदर ले गए और प्लेटफॉर्म पर खड़ी कर दी। मंत्री की कार को लखनऊ रेलवे स्टेशन के अंदर ले जाते ही प्लेटफॉर्म पर अफरा-तफरी मच गई।

मंत्री ने अपनी फॉर्च्यूनर कार प्लेटफॉर्म पर खड़ी की और कार से उतरकर एस्केलेटर पर चढ़ गए। एक रिपोर्ट के अनुसार पशुपालन मंत्री धर्मपाल सिंह को हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन पकड़नी थी। ट्रेन चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर आती है। मौक़े पर मौजूद जीआरपी अधिकारियों ने एएनआई को बताया कि मंत्री को ट्रेन पकड़ने में देर हो रही थी, इसलिए उनकी कार को रेलवे कोर्ट के सामने दिव्यांग रैंप पर ले जाया गया और एस्केलेटर के जरिए उन्हें सीधे प्लेटफॉर्म पर ले जाया गया।

सोशल मीडिया पर यूज़र रेलवे स्टेशन के अंदर वीवीआईपी एसयूवी कार ले जाने को लेकर मंत्री की आलोचना कर रहे हैं। 

कुछ लोग ट्वीट कर तंज कस रहे हैं, 'जब विक्रम चांद पर लैंड कर सकता है तो क्या यूपी के मंत्री जी की गाड़ी सीधे प्लेटफॉर्म पर लैंड नही कर सकती? यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह की कार चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म से उन्हें छोड़कर वापस आते हुए।'

समाजवादी पार्टी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, 'योगी सरकार के मंत्री की हनक, ट्रेन के लिए विकलांग रैंप पर चढ़ा दी कार। लखनऊ में भाजपा के मंत्री धर्मपाल सिंह ने ट्रेन पकड़ने के लिए नियमों का उलंघन कर विकलांगों के लिए बनी रैंप पर कार चढ़ा दी जिससे खुद को आसानी हो। सत्ता के अहंकार में चूर भाजपाइयों ने आमजन को परेशानी के सिवा कुछ नहीं दिया। अपने मंत्रियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाएं मुख्यमंत्री।'