हापुड़: खालिस्तान समर्थक संगठन को हथियारों की आपूर्ति के मामले में एक गिरफ़्तार

12:08 pm Jun 08, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

एंटी टैररिस्ट स्कवॉड ने उत्तर प्रदेश में एक शख़्स को प्रतिबंधित संगठन खालिस्तान लिबरेशन फ़ोर्स को हथियारों की आपूर्ति करने के मामले में पकड़ा है। अभियुक्त का नाम जावेद है और वह मेरठ का रहने वाला है। जावेद की गिरफ़्तारी रविवार को हापुड़ जिले से हुई है। पुलिस ने कहा है कि जावेद के ख़िलाफ़ मेरठ में 8 मुक़दमे दर्ज हैं। 

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक़, अतिरिक्त महानिदेशक डी.के.ठाकुर ने कहा कि जावेद पंजाब में स्पेशल ऑपरेशन सेल द्वारा दर्ज एक मुक़दमे में वांछित है। यह मुक़दमा आपराधिक साज़िश रचने के आरोप में और ग़ैर क़ानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम (यूएपीए) के तहत दर्ज किया गया है। ठाकुर ने कहा कि जावेद की गिरफ़्तारी के बारे में पंजाब पुलिस को सूचना दे दी गई है।

एटीएस के मुताबिक़, जावेद और उसका सहयोगी आशीष कुमार, खालिस्तान लिबरेशन फ़ोर्स के सदस्य और गैंगस्टर धर्मेंद्र उर्फ गुगनी और उसके साथी सुखप्रीत सिंह धालीवाल उर्फ़ बुड्डा को अवैध हथियारों की आपूर्ति करते थे। गुगनी आरएसएस के नेता रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश कुमार गगनेजा की हत्या में अभियुक्त है। गगनेजा की 2016 में जालंधर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।