मुसलिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले में ट्विटर ने 50 ट्वीट्स पर लगाया प्रतिबंध

06:07 pm Jun 21, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

ट्विटर इंडिया ने ग़ाज़ियाबाद के मुसलिम बुजुर्ग की पिटाई और उन्हें अपमानित करने के मामले में 50 ट्वीट को प्रतिबंधित कर दिया है। इसके साथ ही ट्विटर इंडिया ने इस मामले से जुड़े वीडियो के एक्सेस पर रोक लगा दी है, यानी वह वीडियो ट्विटर इंडिया पर नहीं देखा जा सकता है। 

इस वीडियो में लोनी के मुसलिम बुजुर्ग अब्दुल समद सैफ़ी की कथित तौर पर पिटाई करते हुए और बाद में उनकी दाढ़ी काटते हुए देखा जा सकता है। 

सैफ़ी ने बाद में यह भी दावा किया कि अभियुक्त उन्हें अपनी गाड़ी बैठा कर ले गए, सुनसान जगह पर ले जाकर पीटा और जय श्री राम के नारा लगाने पर मजबूर किया। 

बाद में पुलिस ने कहा कि अभियुक्तों ने सैफ़ी को इसलिए पीटा कि उन्होंने एक ताबीज बना कर दी थी, उस ताबीज से कोई फ़ायदा नहीं हुआ। 

ट्विटर की कार्रवाई ऐसे समय हो रही है जब उत्तर प्रदेश इस मामले की जाँच कर रही है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस से बात करने को तैयार

इसके पहले ट्विटर इंडिया ने कहा था कि पुलिस जब चाहे कंपनी के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी से से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर सकती है, वे इसके लिए तैयार हैं। 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (दंगे के लिए उकसाना), 153 ए (समुदायों के बीच वैमनष्य बढ़ाना), 295 ए (किसी की धार्मिक भावनाओं को भड़काना) धारा 34 (तनाव बढ़ाने) के तहत ट्वविटर इंडिया को नोटिस जारी किया है।