बिहार रेलवे मामला: प्रयागराज में पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को पीटा

02:29 pm Jan 26, 2022 | सत्य ब्यूरो

बिहार में रेलवे की परीक्षाओं में धांधली के आरोप के बाद हुए बवाल की आंच उत्तर प्रदेश तक पहुंच गई है। प्रयागराज में इस मुद्दे पर छात्रों ने प्रदर्शन किया तो पुलिस ने उन्हें हॉस्टल में घुसकर पीटा। 

रेलवे की परीक्षा दे चुके छात्रों ने मंगलवार दोपहर को प्रयागराज में पंचायत बुलाई और बड़ी संख्या में प्रयाग स्टेशन में इकट्ठा हो गए। छात्रों ने नारेबाजी की और रेलवे ट्रैक पर धरना दिया। 

छात्रों ने प्रदर्शन कर कानपुर इंटरसिटी को भी रोक दिया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को ट्रैक से हटाने की कोशिश की।

स्थानीय समाचार पत्रों के मुताबिक़, पुलिस की कई टीमों ने हॉस्टलों, लॉज में घुसकर छात्रों पर लाठियां भाजीं। पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। घटना के कई वीडियो भी सामने आए हैं। 

कई जगहों पर लॉज में रुके छात्रों के सामान में तोड़फोड़ की गई और पुलिस की पिटाई से बचने के लिए छात्र दीवार फांद कर भागने को मजबूर हुए। पिटाई में एक दर्जन से ज्यादा छात्र जख्मी हो गए हैं। 

सीओ, कर्नलगंज का कहना है कि छात्रों ने हंगामा किया और पुलिस पर पथराव भी किया। पुलिस इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पुलिस के द्वारा हॉस्पिटल में घुसने और छात्रों की पिटाई करने के एक वीडियो को ट्वीट किया है।

बिहार में उग्र प्रदर्शन 

उधर, बिहार में छात्रों का प्रदर्शन उग्र हो गया है। छात्रों ने बिहार के गया और आरा में एक ट्रेन में आग लगा दी और कुछ ट्रेनों में पथराव किया है। पुलिस उग्र छात्रों से निपटने की लगातार कोशिश कर रही है। छात्रों ने कई जगहों पर ट्रेनों में तोड़फोड़ भी की है। छात्रों के उग्र प्रदर्शन के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।