निर्मला सीतारमण की ‘यूपी टाइप’ वाली टिप्पणी पर प्रियंका हमलावर

10:17 am Feb 02, 2022 | सत्य ब्यूरो

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ‘यूपी टाइप’ वाली टिप्पणी को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पलटवार किया है। मंगलवार को पेश हुए बजट के बाद जब निर्मला सीतारमण पत्रकारों से बात कर रही थीं, तभी एक पत्रकार ने उन्हें बजट को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी के बारे में बताया। 

पत्रकार ने कहा कि क्या विपक्ष और राहुल गांधी को सरकार का यह बजट समझ में नहीं आया या उन्होंने राजनीति के चलते ऐसी टिप्पणी की है।

राहुल गांधी ने अपनी टिप्पणी में इस बजट को जीरो सम बजट कहा था और यह भी कहा था कि नौकरीपेशा वर्ग, मध्य वर्ग और गरीबों के लिए इस बजट में कुछ नहीं है।

लेकिन इसका जवाब देते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि यह बात सही है कि राहुल गांधी को यह बजट समझ में ही नहीं आया।

इसके बाद निर्मला सीतारमण ने कहा कि पंकज चौधरी ने टिपिकल ‘यूपी टाइप’ वाला जवाब दिया है और यह जवाब उन सांसद के लिए अच्छा है जो यूपी छोड़कर भाग गए थे। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ ही केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था। निर्मला सीतारमण का इशारा इसी ओर था। 

इस पर प्रियंका गांधी ने कहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री ने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ नहीं डाला, यह भी ठीक है लेकिन यूपी के लोगों का इस तरह अपमान करने की क्या जरूरत थी। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया कि हम यूपी के लोगों को ‘यूपी टाइप’ होने पर गर्व है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के वक्त ‘यूपी टाइप’ की टिप्पणी को कांग्रेस मुद्दा बना सकती है।