सीएम का चेहरा कौन, प्रियंका बोलीं- आपको किसी और का चेहरा दिखता है क्या

02:59 pm Jan 21, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा इसको लेकर कई बार सवाल उठे हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को युवा घोषणा पत्र जारी करते वक्त एक ऐसे ही सवाल के जवाब में साफ किया कि वही उत्तर प्रदेश में पार्टी का चेहरा हैं।

प्रियंका गांधी से सवाल पूछा गया था कि क्या कांग्रेस उत्तर प्रदेश में बिना चेहरे के चुनाव लड़ रही है। इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि क्या आपको किसी और का चेहरा कांग्रेस की तरफ से दिख रहा है। 

इसके बाद उनसे फिर पूछा गया कि इसका मतलब क्या उत्तर प्रदेश में वही चेहरा हैं तो प्रियंका ने कहा कि सब जगह उनका चेहरा दिख रहा है। 

पहले यह कहा जा रहा था कि कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर घोषित करेगी लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया। हालांकि पार्टी के कई बड़े नेता समय-समय पर इस बात को कहते रहे कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी ही पार्टी का चेहरा हैं। 

आज प्रियंका ने भी इसे साफ करने की कोशिश की कि उत्तर प्रदेश में कौन सा नेता कांग्रेस का चेहरा है। 

युवा घोषणापत्र जारी करते राहुल और प्रियंका।

प्रियंका गांधी ने यह बात कहकर एक संदेश भी दिया है कि वह उत्तर प्रदेश में ही डेरा डाली रहेंगी। यह भी कहा जाता है कि अगर कांग्रेस प्रियंका गांधी को सीएम के चेहरे के तौर पर पूरी तैयारी के साथ घोषित करती तो इससे पार्टी को निश्चित रूप से कुछ सियासी लाभ और होता लेकिन पार्टी की ओर से खुद प्रियंका ने ही अब जब यह कह दिया है कि क्या राज्य में किसी और का चेहरा दिखता है तो बात काफी हद तक स्पष्ट हो गई है। 

प्रियंका गांधी ने बीते डेढ़-दो साल में उत्तर प्रदेश में पार्टी को फ्रंट फुट पर लाने की कोशिश की। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति ठीक नहीं है और पार्टी के पास कोई सहयोगी दल भी नहीं है लेकिन युवाओं और महिलाओं को पार्टी ने अच्छी खासी संख्या में टिकट दिए हैं और उसे उम्मीद है कि दोनों तबकों का वोट उसे मिलेगा। 

देखना होगा कि प्रियंका गांधी ने पार्टी संगठन को खड़ा करने के लिए जो मेहनत राज्य के अंदर की है क्या उसका कोई फायदा कांग्रेस को मिलता है।