संविधान को दुनिया की कोई भी शक्ति खत्म नहीं कर सकती हैः राहुल गांधी  

05:47 pm May 10, 2024 | सत्य ब्यूरो

राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में हुई अपनी चुनावी सभाओं में भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर राजनैतिक हमला बोला है। कन्नौज और कानपुर में उन्होंने अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रैली को संबोधित किया है। कन्नौज सीट से अखिलेश यादव उम्मीदवार हैं। 

राहुल गांधी ने कन्नौज में कहा है कि उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन का तूफान आ रहा है। यहां पर बीजेपी की सबसे बड़ी हार होने जा रही है। देश को उत्तर प्रदेश रास्ता दिखाता है और उत्तर प्रदेश ने मन बना लिया है कि यहां बदलाव होना है, देश में बदलाव होना है। 

उन्होंने कहा, आपने देखा होगा कि 10 साल नरेंद्र मोदी जी ने अडाणी और अंबानी का नाम नहीं लिया। नरेंद्र मोदी डर गए हैं। वे इसी डर के मारे अपने मित्रों से कह रहे हैं-अडानी-अंबानी मुझे बचाओ। मैं हारने वाला हूं।  

संविधान ने देश के दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, किसानों, गरीबों, छोटे व्यापारियों को अधिकार दिए हैं। जो भी आपको मिला है चाहे वो वोट हो, आरक्षण हो, नौकरी हो, जमीन हो वह हक आपको इस किताब से मिले हैं। 

ये गांधी जी और बाबा साहेब अंबेडकर की देन है, लेकिन बीजेपी ने मन बना लिया है कि वे अगर चुनाव जीते तो इसे खत्म करना चाहते हैं। इसलिए हमने ठान लिया है कि हर कीमत पर संविधान की रक्षा करेंगे। हिंदुस्तान के संविधान को दुनिया की कोई भी शक्ति खत्म नहीं कर सकती है। क्योंकि इस किताब में हिंदुस्तान के गरीब लोगों को आत्मा है, भावनाएं हैं, भविष्य और विकास है। 

यूपी में इंडिया गठबंधन को 50 सीटे मिलने का किया दावा 

राहुल गांधी ने दावा करते हुए कहा कि आप मेरी गारंटी ले लो,  इस बार नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। 

नरेंद्र मोदी ने करोड़ों युवाओं को बेरोजगार बना दिया। फिर जब कोविड आया तो देश के बेरोजगार युवाओं से कहने लगे- थाली बजाओ। 

वहीं कानपुर में अपनी चुनावी रैली में भी राहुल गांधी ने दावा किया कि,  4 जून, 2024 को नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारे गठबंधन को 50 से ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं।हमारे मीडिया के भाई आपको ये सच नहीं दिखाएंगे, लेकिन इनको भी पता है कि राहुल गांधी सच बोल रहा है। 

उन्होंने कहा कि कानपुर के कारीगरों और कारखानों में किसी को भी चुनौती देने की क्षमता है। 'मेड इन कानपुर' के सामने 'मेड इन चाइना' नहीं टिक सकता। पीएम मोदी ने गलत जीएसटी और नोटबंदी लागू कर कानपुर को खत्म किया है।  

राहुल ने कहा कि मोदी आपको कैसे पता कि अडानी-अंबानी हमें काला धन देते हैं, अगर देते हैं तो आपने उनके ऊपर ईडी, आईटी और सीबीआई की जांच क्यों नहीं कराई?

नरेंद्र मोदी ने 10 साल अडानी-अंबानी का नाम नहीं लिया, लेकिन, जिस दिन नरेंद्र मोदी ने अडानी-अंबानी का नाम ले लिया, उसी दिन उन्होंने हार मान ली। 

राहुल गांधी ने कहा कि हम गलत जीएसटी को बदलने जा रहे हैं। बैंक के दरवाजे कानपुर के कारीगरों और छोटे व्यापारियों के लिए खोलने जा रहे हैं। 

कानपुर में भी राहुल गांधी ने संविधान को हाथ में लेकर कहा कि इस दुनिया की कोई शक्ति इसे हाथ नहीं लगा सकती है। देश में अंबानी और अडाणी को फायदा पहुंचाने वाला टैक्स नहीं होगा। देश में एक टैक्स होगा। बैंक वाले छोटे कारोबारियों को सैल्यूट मारेंगे।