मुस्लिम युवक को लव जिहाद में फंसाया, बीजेपी नेता अरेस्ट, रिहा

04:04 pm Jul 24, 2022 | सत्य ब्यूरो

यूपी की कासगंज पुलिस ने एक मुस्लिम युवक को लव जिहाद के मामले में कथित तौर पर फंसाने के आरोप में बीजेपी नेता समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि अमन चौहान खुद को बीजेपी नेता बताता है और भारतीय जनता युवा मोर्चा में है। उसके साथी का नाम आकाश सोलंकी है।  

पुलिस के मुताबिक दिल्ली की एक महिला ने दोनों आरोपियों पर रेप का झूठा आरोप लगाने के लिए काम पर रखने का आरोप लगाया है। उससे कहा गया था कि वो प्रिंस कुरैशी पर रेप करने और जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का आरोप लगाए। महिला ने जब अदालत में यह बयान दिया तो दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन फिर जमानत पर रिहा कर दिया गया। आरोपियों को छुड़ाने हिन्दू संगठनों के कई नेता थाने पहुंच गए थे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

दिल्ली की महिला ने इससे पहले कासगंज के गंजडुंडवारा थाने में मुस्लिम युवक प्रिंस कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उसने कुरैशी पर फेसबुक पर खुद को मोनू गुप्ता के रूप में पेश करने, उससे शादी करने का झूठा वादा करने और फिर गंजडुंद्वारा आने पर उसके साथ रेप करने का आरोप लगाया था।

सूत्रों के मुताबिक 15 जुलाई को कुरैशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के दौरान आकाश सोलंकी, जो इस महिला को 'मौसी' बता रहा था, चौहान के साथ मौजूद था। इस घटना को इतना तूल दिया गया था कि हिंदू संगठनों के नेता भी थाने पर जमा हो गए थे।

बाद में, अदालत में, महिला ने गवाही दी कि उसके साथ रेप नहीं किया गया था। महिला ने कोर्ट को बताया कि अमन चौहान और आकाश सोलंकी ने मुस्लिम युवक प्रिंस कुरैशी को फंसाने की साजिश रची थी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद बीजेपी नेता और उसके साथी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां उन्हें जमानत दे दी गई।

अमन चौहान का फेसबुक पेज उसे बीजेपी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष बताता है। अमन चौहान की क्षेत्रीय बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीरें हैं। बीजेपी के जिलाध्यक्ष केपी सिंह ने कहा कि चौहान पार्टी से जुड़े थे लेकिन उन्हें पहले ही निष्कासित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच करने के लिए स्वतंत्र है।