आनंद मेरा भतीजा, दलित विरोधी मीडिया परेशान : मायावती

07:56 pm Jan 17, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

मायावती के जन्मदिन पर उनके साथ दिखा एक नौजवान अचानक राष्ट्रीय मीडिया में चर्चा का विषय बन गया है। उसके बारे में हो रही तमाम तरह की चर्चाओं पर बीएसपी सुप्रीमो ने जवाब देते हुए कहा है कि वह उनका भतीजा आकाश आनंद है और वह उसे बीएसपी मूवमेंट में शामिल करेंगी। 24 वर्षीय आकाश आनंद, मायावती के भाई और बीएसपी के पूर्व उपाध्यक्ष आनंद कुमार के बेटे हैं। 

मायावती ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर आकाश के बारे में की जा रही बातों का जवाब दिया। मायावती ने कहा, ‘मैं कांशीराम की चेली हूँ और जैसे को तैसा जवाब देना जानती हूँ। मैं आकाश को बीएसपी मूवमेंट में शामिल करूँगी और अगर मीडिया के कुछ जातिवादी और दलित विरोधी तब़के को इस पर आपत्ति है तो रहे, हमारी पार्टी को इसकी कोई चिंता नहीं है।'

यह भी पढ़ें : सपा-बसपा गठबंधन से क्या मायावती बन पाएँगी प्रधानमंत्री?

मायावती ने कहा, ‘मेरे जन्मदिन पर आनंद के बेटे आकाश को मेरे साथ देखकर कुछ मीडिया समूहों ने उसे सस्ती राजनीति का शिकार बनाने का षड्यंत्र किया गया है, जिसकी मैं निंदा करती हूँ। 

यह भी पढ़ें : सपा-बसपा से 'ठुकराई' गई कांग्रेस अब छोटे दलों के सहारे

मायावती ने कहा, बीएसपी-एसपी की बढ़ती लोकप्रियता के कारण दलित मानसिकता विरोधी दलों में बेचैनी है। हमसे सीधे लड़ने के बजाये वे हमारे ख़िलाफ़ भद्दे बयान दे रहे हैं और कुछ टीवी चैनलों के साथ मिलकर साज़िश रच रहे हैं। 

मायावती ने अपने छोटे भाई आनंद कुमार के बारे में कहा कि उनके भाई ने पार्टी के लिए बिना किसी स्वार्थ के काम किया है। मायावती ने कहा कि उन्होंने आनंद कुमार को बीएसपी का उपाध्यक्ष बनाया था लेकिन उन पर परिवारवाद का आरोप न लगे इसलिए आनंद ने इस पद से इस्तीफ़ा दे दिया। आनंद का पूरा परिवार बीएसपी मूवमेंट के लिए समर्पित है।' बीएसपी और एसपी ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया है।