मौलाना रज़वी का योगी को पत्र, आज़म को रिहा करने की अपील

12:53 pm Apr 28, 2022 | सत्य ब्यूरो

बरेलवी उलमा मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी ने सपा के दिग्गज नेता आज़म खान की रिहाई को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। मौलाना रज़वी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा है कि वह आज़म खान को रिहा कर दें और इसके लिए मुसलमान उनके आभारी रहेंगे।

मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी सुन्नी मुसलमानों की दरगाह आला हजरत से जुड़े हैं और बीते कुछ दिनों में वह आज़म खान के मामले में समाजवादी पार्टी पर हमलावर रहे हैं।

मौलाना रज़वी ने पत्र में कहा है कि अगर मुख्यमंत्री योगी आज़म खान को रिहा कर देते हैं तो उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में मुसलमानों के अंदर उनके प्रति सोच में बदलाव दिखाई देगा। 

मुलायम को भी लिखा पत्र

मौलाना ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को भी पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि मुलायम सिंह आज़म खान के मामले में चुप क्यों हैं। मौलाना रज़वी ने कहा है कि आज़म खान पर मुसीबत आई है और सपा ने उन्हें अकेला छोड़ दिया है। उन्होंने मुलायम सिंह से कहा है कि उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अच्छे संबंध हैं और वह आज़म की रिहाई के लिए प्रधानमंत्री से बात करें।

इससे इतर मौलाना रज़वी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूरे देश का मुसलमान आज़म खान के साथ खड़ा है। मौलाना रज़वी ने कहा कि आज़म खान ने समाजवादी पार्टी को बुनियाद से अब तक सींचा है और आज वह जिस हालात से गुजर रहे हैं उसकी वजह समाजवादी पार्टी ही है। मौलाना ने कहा कि अखिलेश यादव ने कभी भी आज़म खान की रिहाई के लिए किसी तरह का कोई कदम नहीं उठाया।

घिर गए अखिलेश

आज़म खान की रिहाई के मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव लगातार घिरते जा रहे हैं। आज़म खान के कई समर्थक अखिलेश यादव से नाराजगी जताते हुए सपा से इस्तीफा दे चुके हैं और खुद शिवपाल सिंह यादव भी कह चुके हैं कि आज़म खान की रिहाई के लिए सपा को काम करना चाहिए था लेकिन पार्टी ने नहीं किया।

क्या करेंगे आज़म?

इस बीच आज़म खान के जेल से जल्द रिहा होने की खबरें भी चल रही हैं। आज़म का अगला कदम क्या होगा इसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज है। कहा जा रहा है कि आज़म खान पार्टी छोड़ सकते हैं।

देखना होगा कि आज़म खान की रिहाई कब तक होती है और उनका अगला कदम क्या होता है।