गर्ल फ्रेंड के पिता के मोबाइल से योगी को मारने की धमकी, अरेस्ट

08:11 am Apr 26, 2023 | सत्य ब्यूरो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने का धमकी भरा संदेश भेजने के आरोप में 22 वर्षीय युवक को मंगलवार को कानपुर में गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि उसने अपनी प्रेमिका के पिता का मोबाइल नंबर इस काम में इस्तेमाल किया था।

कानपुर की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), दक्षिण, अंकिता शर्मा ने कहा कि अमीन के रूप में पहचाने गए युवक को मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि युवक अमीन के खिलाफ कानपुर के बाबूपुरवा थाने और लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि बाबूपुरवा थाने में दो अलग-अलग मामलों में एफआईआर दर्ज की गयी है। 

उन्होंने बताया कि पहली एफआईआर लड़की के पिता की शिकायत पर अपनी बेटी को परेशान करने और उसका पीछा करने के लिए दर्ज की गई थी और दूसरी एफआईआर में शिकायतकर्ता पर मोबाइल फोन चोरी का आरोप है। तीसरी एफआईआर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने का संदेश भेजने के लिए दर्ज की गई थी। सुशांत गोल्फ सिटी थाने के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि यूपी 112 मुख्यालय के हेल्प डेस्क के व्हाट्सएप नंबर पर 23 अप्रैल की रात करीब 8 बजकर 22 मिनट पर धमकी भरा संदेश मिला जिसमें भेजने वाले ने मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दी है। 

उन्होंने कहा कि यूपी 112 मुख्यालय ने इस संबंध में 24 अप्रैल को सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अज्ञात संचार के माध्यम से आपराधिक धमकी के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा के तहत आईपीसी की धारा 507 के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

लखनऊ पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि लखनऊ पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि भेजने वाले की लोकेशन की जानकारी कानपुर पुलिस को दी गई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि धमकी भरा संदेश एक मोबाइल से भेजा गया था, जिसे कानपुर में चालू होने के लिए ट्रैक किया गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा - हमें संदेह था कि एक कुख्यात तत्व द्वारा मोबाइल नंबर के असली मालिक को फंसाने के लिए संदेश भेजा गया था क्योंकि असली मालिक अपने घर पर पाया गया था और अपनी बेगुनाही व्यक्त की थी। असली मालिक ने हमें बताया कि उसका मोबाइल फोन कुछ दिन पहले चोरी हो गया था और तब से गायब है। हमने मोबाइल फोन को ट्रैक किया और पाया कि इसका इस्तेमाल आरोपी अमीन द्वारा किया जा रहा था, जिसने अब अपना अपराध कबूल कर लिया है।