यूपी चुनाव: प्रियंका ने महिलाओं के लिए जारी किया अलग घोषणापत्र 

01:14 pm Dec 08, 2021 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को लखनऊ में महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि घोषणापत्र को छह हिस्सों में बांटा गया है।  

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ये छह हिस्से- स्वाभिमान, स्वावलंबन, शिक्षा, सम्मान, सुरक्षा और सेहत हैं। बता दें कि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में लड़की हूं, लड़ सकती हूं का नारा दिया है। 

प्रियंका ने इस मौक़े पर कहा कि उत्तर प्रदेश में पहली महिला मुख्यमंत्री भी कांग्रेस ने ही दी। उन्होंने कहा कि महिलाएं अब लड़ रही हैं और कांग्रेस उन्हें सशक़्त बनाना चाहती है। 

प्रियंका उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने के अलावा सरकार बनने पर 12वीं पास लड़कियों को स्मार्ट फोन जबकि स्नातक छात्राओं को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने सहित कई वादे कर चुकी हैं। 

कांग्रेस की नज़र महिला मतदाताओं पर है और जिस तरह के वादे पार्टी की ओर से किए गए हैं, उससे महिला मतदाता कांग्रेस के साथ आ सकती हैं।

उत्तर प्रदेश में आक्रामक ढंग से योगी सरकार को घेर रही कांग्रेस ने राज्य भर में प्रतिज्ञा यात्राएं निकाली थीं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस यात्रा को बाराबंकी से हरी झंडी दिखाई थी। प्रतिज्ञा यात्रा बुंदेलखंड से लेकर मध्य उत्तर प्रदेश और अवध से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक के इलाक़ों में गई थी।