बागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री के ग्रेटर नोएडा प्रोग्राम में लोग 'घायल' कैसे हुए?

10:36 am Jul 13, 2023 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली के पास ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री के 'दिव्य दरबार' में लोगों को बेहोश होते हुए, एक महिला के मुंह से खून निकलते हुए कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए। बुधवार को हुए इस कार्यक्रम के दौरान पुलिस ने भगदड़ की खबरों का खंडन किया और कहा कि कई भ्रामक वीडियो प्रसारित हो रहे हैं। पीटीआई की खबर के मुताबिक सेंट्रल नोएडा के डीसीपी अनिल कुमार यादव ने कहा, "कार्यक्रम में कोई हंगामा नहीं हुआ। गर्मी और उमस के कारण कुछ बुजुर्ग और महिलाएं बीमार पड़ गईं और उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया। इलाज के बाद उन सभी को छुट्टी दे दी गई।" 

पुलिस अधिकारी अनिल यादव ने पीटीआई से आज कहा कि "कार्यक्रम में भारी भीड़ मौजूद थी और पर्याप्त पुलिस तैनाती थी। जैसा कि सोशल मीडिया पर दावा किया गया था, किसी भी व्यक्ति को बिजली का झटका नहीं लगा। एक महिला की खून की उल्टी करते हुए तस्वीर वायरल हुई। उसे कुछ स्वास्थ्य समस्याएं थीं और उसे अस्पताल ले जाया गया। हमारे पास कोई जानकारी नहीं है कि उन्हें बिजली का झटका लगा है।''

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हैं। उनमें कुछ को यहां दिया जा रहा है। आप भी देखें। सत्य हिन्दी अपने स्तर पर इन वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं कर सकता। एबीपी संवाददाता ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है-

इस वीडियो को देखिए-

देशबंधु अखबार के संवाददाता ने यह वीडियो डाला है-

बहरहाल, रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के परी चौक के पास जैतपुर मेट्रो डिपो के पास आयोजित कार्यक्रम में बागेश्वर धाम के लाखों श्रद्धालु शामिल हुए। भीड़ की वजह से बुधवार को कुछ देर के लिए मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया और अधिकारियों ने लोगों से अपने घरों में वापस जाने और टेलीविजन पर संबोधन देखने का आग्रह किया।

बागेश्वर धाम के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम सरकार के मुख्य पुजारी हैं। महाराष्ट्र के अंधविश्वास विरोधी संगठन द्वारा चुनौती दिए जाने के बाद वह हाल ही में खबरों में थे। उन पर कई तरह के आरोप लगते रहते हैं। तमाम राजनीतिक दलों के नेता और उनके परिवार के लोग धीरेंद्र शास्त्री से मिलते रहते हैं लेकिन विचारधारा के तौर पर उनकी निकटता भाजपा औऱ आरएसएस से है। अपने हर कार्यक्रम में वो जय श्रीराम के नारे लगवाते हैं। वो भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित किए जाने के पक्ष में भी हैं।