अखिलेश-जयंत ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- बीजेपी का सफाया करेगा गठबंधन

05:24 pm Jan 28, 2022 | सत्य ब्यूरो

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी ने शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। दोनों नेताओं ने गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने की अपील आम जनता से की। उन्होंने कहा कि गठबंधन की ओर से जो भी वादे किए गए हैं उन्हें सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, महेंद्र सिंह टिकैत, मुलायम सिंह यादव और अजीत सिंह ने अपने वक्त में सरकारों को जगाया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का यह चुनाव किसान और नौजवान के भविष्य का है और व्यापार कारोबार को आगे बढ़ाने के साथ ही चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने का भी है।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी की सरकारों ने जो भी वादे किसानों से किए थे वे पूरे नहीं हुए। उन्होंने कहा कि किसानों ने सरकार को कृषि कानून वापस लेने के लिए मजबूर कर दिया।

अखिलेश ने वादों को दोहराते हुए कहा कि सत्ता में आने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे, सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त देंगे और किसानों को गन्ने के भुगतान के लिए इंतजार ना करना पड़े, इसका इंतजाम भी उनकी सरकार करेगी। 

लैपटॉप बांटेंगे, समाजवादी पेंशन देंगे

उन्होंने कहा कि सरकार आने पर लैपटॉप भी बांटेंगे और समाजवादी पेंशन भी देंगे। इस चुनाव में यहां की जनता नकारात्मक सोच को नकार देगी और समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय लोक दल का गठबंधन उत्तर प्रदेश से बीजेपी का सफाया कर देगा।

अखिलेश ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ऐसा पॉलिटिकल पलायन बीजेपी ने कराया कि उन्हें घर भेज दिया।

राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि वे सभी सरकारी कर्मचारियों से जिनका मतदान पोस्टल बैलेट के जरिए होना है उनसे अपील करते हैं कि वे सतर्क रहें और बैलेट पेपर पर वोट बनाकर ही दें।

अखिलेश ने कहा कि वे लोग चुनाव आयोग की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कर रहे हैं। मुजफ्फरनगर आने से पहले अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि उनके हेलीकॉप्टर को दिल्ली में थोड़ी देर के लिए साजिशन रोका गया।