आगरा: होटल में महिला को जबरन शराब पिलाई, गैंगरेप; पाँच गिरफ्तार

02:06 pm Nov 13, 2023 | सत्य ब्यूरो

यूपी के आगरा में एक शर्मनाक घटना सामने आई है। एक होटल में वहीं काम करने वाली महिला के साथ हैवानियत की गई। जबरन शराब पिलाई गई। कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया। और शोर मचाने पर उसके साथ मारपीट भी की गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें महिला बचाने की लगातार गुहार लगा रही है और आरोपी उसे घसीटकर कमरे में ले जा रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में पाँच लोगों को गिरफ़्तार किया है।

आगरा पुलिस का कहना है कि यह घटना ताजगंज क्षेत्र स्थित रिच होम स्टे में हुई है। उसने कहा है कि महिला के साथ हुई दुष्कर्म व मारपीट की घटना पर तत्काल अभियोग दर्ज कर, घटना में संलिप्त एक महिला सहित कुल पाँच अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी है। उन्होंने कहा है कि पीड़िता का मेडिकल कराकर क़ानूनी कार्रवाई की जा रही है।

महिला ने पुलिस को बताया है कि उसके दोस्त और कुछ अन्य लोगों ने उसे जबरन शराब पिलाई और जब उसने विरोध करने की कोशिश की तो उसे एक कमरे के अंदर खींच कर ले जाया गया और कुछ लोगों ने उसकी पिटाई की। सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर साझा किए गए एक वीडियो में उसे एक व्यक्ति द्वारा कमरे के अंदर खींचे जाने के दौरान मदद की गुहार लगाते हुए देखा जा सकता है।

पीड़ित महिला उस होटल में कर्मचारी थी और डेढ़ साल से वहां काम कर रही थी। मामले में बलात्कार, मारपीट और भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

महिला ने पुलिस को बताया कि उसे जबरन कमरे में रोका गया और बेरहमी से पीटा गया। आरोपी ने उसे शराब पीने के लिए भी मजबूर किया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सदर अर्चना सिंह के मुताबिक, आगरा की ताजगंज पुलिस को सूचना मिली थी कि होटल में रेप की घटना हुई है। पीड़िता के आरोपों पर संज्ञान लेते हुए मामले में केस दर्ज किया गया। 

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अर्चना सिंह ने बताया कि युवती शादीशुदा है और वह गेस्ट हाउस में ही काम करती थीं। उन्होंने कहा है कि आरोप लगाया गया है कि उनसे जबरन देह व्यापार कराया जाता था। 

पुलिस ने गेस्ट हाउस को बंद करा दिया है। नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार छह आरोपी- जितेंद्र राठौर, रवि राठौर (गेस्ट हाउस संचालक), देव किशोर, मनीष, सोनू, अशोक और महिला रिया को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार कुछ समय पहले सोनू नामक युवक ने उसके अश्लील वीडियो बना लिए थे। इसके बाद सोनू उससे गंदा धंधा करवाना चाहता था। शनिवार रात को उसे गेस्ट हाउस में बुलवाया गया।