कुशीनगर में 'जहरीली टॉफी' खाने से एक ही परिवार के 4 बच्चों की मौत

03:19 pm Mar 23, 2022 | सत्य ब्यूरो

यूपी के कुशीनगर में जहरीली टॉफी खाने से चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। यूपी सरकार ने जांच का आदेश दिया है। जहरीली टॉफी देकर बच्चों को मारने का मामला अपनी तरह का नया मामला है। हालांकि गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार का कहना है कि इसी परिवार के एक रिश्तेदार के साथ दो साल पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है।परिवार के लोगों का कहना है कि घर के बाहर दरवाजे पर पड़ी टॉफियों को चारों बच्चों ने उठा लिया। उनमें से दो लड़कों और दो लड़कियों की मौत हो गई। दरवाजे पर टॉफियों के अलावा पैसे भी मिले। ऐसा लगता है कि परिवार के चारों बच्चों को मारने के लिए यह जाल बुना गया था।

हालांकि परिवार के एक सदस्य ने जानकारी दी कि सारी टॉफियों को सबसे बड़े बच्चे उठाया और घर में लाकर बाकी तीनों भाई बहनों के बीच बांट दीं। टॉफियां खाने के कुछ देर बाद ही चारों बच्चे बीमार पड़ गए और उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। जिस परिवार के साथ हादसा हुआ है, वो एक अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदाय का परिवार है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। हर पहलू से इस मामले की जांच हो रही है।

यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को पीड़ितों के परिवारों को उचित सहायता देने का भी निर्देश दिया है। यूपी में इस तरह की यह पहली घटना है। अधिकारियों का कहना है कि इसके पीछे बड़ी साजिश से भी इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन फिर उनका यह भी कहना है कि ऐसी हरकत करने वालों ने सिर्फ इसी परिवार को क्यों चुना। हो सकता है कि परिवार की कोई पुरानी रंजिश रही हो। पुलिस सभी सवालों के जवाब तलाश रही है। कुशीनगर के एसपी शचीन्द्र पटेल ने मामले में जादू टोना का एंगल होने की भी आशंका जताई है।